Indian Railway में नौकरी करने का सुनहरा मौका, 8 हजार पदों पर निकली बंपर भर्ती

Indian Railway: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए भारतीय रेलवे एक बड़ी खुशखबरी लाया है भारतीय रेलवे ने रेलवे विभाग में 8…

images 3 | Sach Bedhadak

Indian Railway: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए भारतीय रेलवे एक बड़ी खुशखबरी लाया है भारतीय रेलवे ने रेलवे विभाग में 8 हजार से ज्यादा पदों की बंपर भर्ती निकली है जिसकी आधिकारिक घोषणा रेलवे भर्ती बोर्ड ने अपनी साइट पर नोटिफिकेशन जारी कर की है. RRB ने नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) के तहत ग्रेजुएट लेवल के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है.

कब से कब तक भरे जाएंगे फॉर्म

रेलवे इन भर्तियों के जरिए खाली पड़े  8113 पदों पर भर्तियां करेगा. रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवार RRB की आधिकारिक वेबसाइट rrbapply.gov.in पर जाकर RRB NTPC 2024 के लिए आवेदन कर सकते हैं. फॉर्म 21 सितंबर से उपलब्ध होगा. वहीं, परीक्षा आवेदन की लास्ट डेट 13 अक्टूबर 2024 है.

क्या रहेगी व्यक्ति की आयु सीमा 

भारतीय रेलवे के इन पदों पर नौकरियों के लिए आवेदन करने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति की आयु सीमा 18-26 साल की होनी चाहिए. साथ ही आरक्षण और विभिन्न पात्र श्रेणियों के लिए आयु में छूट दी जाएगी. 

भारतीय रेलवे का फॉर्म इन आसान स्टेप से भर सकते हैं

•आवेदन करने के लिए सबसे पहले आरआरबी एनटीपीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं यानी rrbcdg.gov.in पर.⁠

⁠•यहां होमपेज पर आपको एक लिंक दिखाई देगा जिस पर लिखा होगा एनटीपीसी ग्रेजुएट पोस्ट 2024 एप्लीकेशन लिंक.⁠ ⁠

•इस लिंक पर क्लिक करें. ऐसा करते एक नया पेज खुल जाएगा जहां पर आपको खुद को रजिस्टर कराना होगा और फिर एप्लीकेशन भरना होगा.⁠ ⁠

•अब बताए गए प्रारूप में सभी डिटेल्स ठीक से भरते हुए एप्लीकेशन भरें, फीस जमा करें और फॉर्म सबमिट कर दें.⁠

•⁠इसका प्रिंटआउट निकालकर रख लें, ये आगे आपका काम आ सकता है.