Weather Update: जयपुर में सुबह से हो रही तेज बारिश, सड़के बनी दरिया, IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट जारी

Weather Update: प्रदेश में मानसून का असर लगातार बरकरार है जयपुर में शनिवार को भी बारिश का असर देखा गया. जयपुर में आज सुबह 4:00…

images 28 | Sach Bedhadak

Weather Update: प्रदेश में मानसून का असर लगातार बरकरार है जयपुर में शनिवार को भी बारिश का असर देखा गया. जयपुर में आज सुबह 4:00 बजे से शुरू हुई तेज बारिश के बाद अनेक इलाकों में पानी भर गया, जिससे सुबह सुबह सड़कों पर जाम लग गया, तो वहीं कई लोगों ने तो बारिश के कारण अपनी प्रतिष्ठानों व दुकानों तक बंद कर रखा है. इस दौरान लगातार प्रशासन और राहत बचाव की टीम धरातल पर कार्य कर रही.

जयपुर के इन क्षेत्रों में हुई जमकर बारिश

जयपुर शहर में सुबह से लगातार बारिश हो रही है जिससे जयपुर की सड़के दरिया बन गई. इस दौरान विद्याधर नगर, सीकर रोड, मुरलीपुरा, झोटवाड़ा, कालवाड़ रोड, सिरसी रोड, वैशाली नगर, निर्माण नगर, सिविल लाइंस, सोडाला, टोंक रोड, JLN मार्ग अजमेरी गेट, चारदीवारी और मानसरोवर सहित कई इलाकों में पानी भर गया. बारिश के बाद एक बार फिर द्रव्यवती नदी उफान पर नजर आई.

मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. जिनमें जयपुर, दोसा, अलवर, भरतपुर, करौली, धौलपुर, टोंक, बूंदी, बारां, भीलवाड़ा, कोटा, सवाई माधोपुर जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया. साथ मौसम विभाग ने मेघ गर्जन के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई है तो वहीं जनता से सुरक्षित जगह पर रहने की अपील की गई और मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें.

आगामी 8 सितम्बर बाद कमजोर पड़ेगा मानसून

मौसम विभाग केन्द्र जयपुर के अनुसार पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में आगामी 4- 5 दिन मानसून सक्रिय रहने की संभावना है. दक्षिणी एवं दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं भारी व कहीं-कहीं अति भारी बारिश आगामी 4-5 दिन जारी रहने की प्रबल संभावना है. वहीं 10 सितंबर से भारी बारिश में कमी होने की संभावना है. बीकानेर संभाग में आठ सितंबर से और जोधपुर संभाग में 9 सितंबर से बारिश की गतिविधियों में कमी होने और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है.