Weather Update: राजस्थान फिर हुआ मानसून एक्टिव, अगले 4-5 दिन भारी बारिश का अलर्ट

Weather Update: राजस्थान में थोड़ी राहत मिलने के बाद एक बार फिर से मानसून एक्टिव हो गया. पिछले 2 दिनों से राज्य के कई हिस्सों…

images 18 | Sach Bedhadak

Weather Update: राजस्थान में थोड़ी राहत मिलने के बाद एक बार फिर से मानसून एक्टिव हो गया. पिछले 2 दिनों से राज्य के कई हिस्सों में मूसलाधार भारी बारिश का दौर जारी है. जिससे कि कई नेशनल हाईवे, रेलवे ट्रैक तो कई ट्रेनें प्रभावित हो गई.

मौसम विभाग के अनुसार अगले 4-5 दिन भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार राजस्थान में अगले 4-5 दिन तेज गति से मेघगर्जन और मूसलाधार बारिश का अलर्ट बताया गया है तो कहीं-कहीं पर तेज बारिश से अन्य गतिविधिया और बिजली गिरने की भी चेतावनी दी गई है साथ ही मौसम विभाग ने जनता से सावधानी की अपील की है.

प्रदेश में 24 घंटे से इंद्र हो रहे मेहरबान

राजस्थान में बीते 24 घंटे से उदयपुर, जोधपुर, कोटा, जयपुर, बूंदी, बाड़मेर और बीकानेर समेत कई जिलों में लगातार बारिश का दौर जारी है. जिससे कि जिलों में यातायात प्रभावित हो रहा है, तो वही आमजन को बारिश से भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, मौसम विभाग में अभी भी तेज बारिश की चेतावनी दी है.

मौसम विभाग ने दिया 26 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग जयपुर की जानकारी के अनुसार राज्य के 26 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया इनमें जयपुर, दौसा, अलवर, धौलपुर, टोंक और बारां में तेज बारिश होने का अनुमान बताया गया साथ ही इन जिलों में बारिश के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई गई है. साथ ही भरतपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, बूंदी, झुंझुनू, चूरू, सीकर, बीकानेर, नागौर, पाली, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, कोटा, झालावाड़ जिलों में कहीं-कही मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.