महिलाओं की सुरक्षा को लेकर आम आदमी पार्टी लामबंद, 4 सितंबर से शुरू किया जाएगा अग्निगर्भा अभियान

Political News: राजस्थान में लगातार बढ़ते महिलाओं के खिलाफ अपराध, दुर्व्यवहार को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है. आम आदमी पार्टी…

IMG 20240902 WA0011 | Sach Bedhadak

Political News: राजस्थान में लगातार बढ़ते महिलाओं के खिलाफ अपराध, दुर्व्यवहार को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है. आम आदमी पार्टी की महिला विंग की अध्यक्ष संगीता गौड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कहा की राजस्थान व देश भर में महिलाओं पर बढ़ते अपराधों के खिलाफ किए जा रहे अन्याय और उनकी महिला विरोधी नीतिया गंभीर चिंता का विषय है. यह एक गंभीर मुद्दा है और हमें इसके खिलाफ आवाज उठाने की आवश्यकता है.

आम आदमी पार्टी करेगी अग्निगर्भा अभियान की शुरुआत

प्रेस कॉन्फ्रेंस में संगीता गौड़ ने कहा कि राजस्थान सरकार महिलाओं के अधिकारों और सुरक्षा के प्रति उदासीनता दिखाती है. जिसके कारण अब आम आदमी पार्टी जयपुर जिला महिला विंग की ओर से आत्मरक्षा प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत 4 सितंबर को सांगानेर की प्रताप नगर कच्ची बस्ती में किया जाएगा. जिसमे कचरा बिंदने वाली महिलाओं को आत्मरक्षा प्रशिक्षण दिया जाएगा. इस अभियान नाम अग्निगर्भा रखा गया है. उसके बाद जयपुर शहर के विभन्न क्षेत्रो व विधानसभाओं में आत्मरक्षा प्रशिक्षण दिया जाएगा.

महिलाओं की सुरक्षा को अनदेखा कर रही हैं सरकार: गौड़

राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है. दुर्भाग्यवश, सरकार इस पर कोई ठोस कदम उठाने में विफल रही है. महिला विंग की अध्यक्ष संगीता गौड़ ने बताया कि चुनाव से पहले भाजपा तमाम तरह के महिलाओं के पक्ष में अभियान चल रही थी और महिलाओं की सुरक्षा की बड़ी-बड़ी बातें कर रही थी, लेकिन चुनाव के बाद भाजपा की सरकार आने के बाद भी प्रदेश की महिला हो या छात्राएं दोनों ही अपने को सुरक्षित महसूस कर रही है.

आम आदमी पार्टी की राजस्थान सरकार से प्रमुख मांग

आप पार्टी का कहना है कि राजस्थान सरकार को तुरंत महिलाओं की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाए और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करे. महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए विशेष योजनाओं की घोषणा की जाए और उन्हें प्रभावी ढंग से लागू किया जाए. लड़कियों की शिक्षा के लिए विशेष बजट आवंटित किया जाए और ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा सुविधाओं को बढ़ाया जाए और महिलाओं के स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता दी जाए और सरकारी अस्पतालों में सुविधाओं का विस्तार किया जाए.