CBSE 12th result: जसोदा की लोग उड़ाते थे मजाक, अब 12th में प्राप्त किए 98.40% अंक

CBSE 12th result 2024: जसोदा ने CBSE की 12 कक्षा में 98.40 प्रतिशत अंक प्राप्त कर बाड़मेर जिले में टॉप किया है। कभी लोग उन्हें बॉय कट को लेकर चिढ़ाते हैं।

CBSE Topper jasoda | Sach Bedhadak

CBSE 12th result 2024: जयपुर। बाड़मेर के हुकमाराम के घर खुशियों का ठिकाना नहीं है। दरअसल, बाडमेर की जसोदा ने CBSE की 12वीं कक्षा में 98.40% अंक हासिल किए हैं। जसोदा ने तीन सब्जेक्ट्स में 100 में 100 अंक हासिल किए हैं। बाकी दो विषयों में 94 और 98 नंबर प्राप्त किए हैं। इस तरह से जसोदा ने ओवरऑल 98.40 प्रतिशत अंत प्राप्त किए हैं। जदोसा के इन अंकों की बदौलत बांसवाड़ा जिले को टॉप किया है। जसोदा कबड्‌डी की नेशनल प्लेयर हैं और खेल के साथ पढ़ाई पर भी जमकर मेहनत कर रही हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-‘मुझे इस्तीफा देने की जरूरत नहीं’, दौसा सीट बीजेपी जीत रही है, जानें CM शर्मा ने क्या कहा?

बॉय कट को लेकर चिढ़ाते थे लोग

जसोदा का कहना है कि उन्हें विश्वास था कि वह बेहतर अंक लाएगी, लेकिन इतना नंबर मिलेगा कि जिले को ही टॉप कर जाएंगी इसका अंदाजा नहीं था। कबड्‌डी प्लेयर होने के चलते जसोदा बॉय कट रखती हैं और अक्सर इसके चलते लोग उन्हें चिढ़ाते रहते हैं। लेकिन जसोदा पहले कबड्‌डी की नेशनल प्लेयर बनी और फिर 12th में 98.40% अंक पाकर इन चिढ़ाने वाले लोगों के मुंह पर ताला लगा दिया।

जसोदा का कहना है कि वह 12th की परीक्षा में बैठने से ठीक 15 दिन पहले कबड्‌डी खेलने कर्नाटक गई थीं। वापस लौटते ही पढ़ाई में जुट गई। उनका कहना है कि खेल के साथ-साथ पढ़ाई करना भी बेहद जरूरी है।

पढ़ाई के साथ खेल भी जरूरी

जसोदा का कहना है कि पढ़ाई के साथ खेल भी जरूरी है। गेम चाहे कोई भी हो खेलना चाहिए। हालांकि पढ़ाई पर अपना फोकस बनाए रखना चाहिए। मॉक टेस्ट के साथ नियमित रूप से पढ़ाई करने का ही नतीजा है कि आज ये मुकाम हासिल हुआ है। जसोदा 3 भाई बहनों में सबसे छोटी है। उसके हुकमाराम शिव क्षेत्र की नागड़दा ग्राम पंचायत में ग्राम विकास अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। मां मोहनी देवी गृहिणी हैं। सबसे बड़ा भाई रमेश और बड़ी बहन सीमा नीट की तैयारी कर रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-UEI रहे पूर्व सैनिकों को शिक्षक बनाने की तैयारी, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने दिए संकेत