जातिगत मुद्दों को उछालकर जहर घोलना चाहती है कांग्रेस, किरोड़ी लाल मीणा ने साधा निशाना

दौसा में प्रदेश के कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने कांग्रेस पर जमकर जुबानी हमला बोला। वे भाजपा प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा के लिए जन समर्थन जुटाने दौसा पहुंचे थे।

Kirodi lal Meena 3 | Sach Bedhadak

दौसा। लोकसभा चुनाव के रण में अब नेताओं के बीच अब आरोपप्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है। वहीं चुनाव रण में अब प्रचार के लिए दिग्गज नेता मैदान में उतरने लगे हैं। नेताओं की बयानबाजी से माहौल में गरमाहट दिखाई देने लगी है। सोमवार को दौसा में प्रदेश के कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने कांग्रेस पर जमकर जुबानी हमला बोला। वे भाजपा प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा के लिए जन समर्थन जुटाने दौसा पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से मिलकर भाजपा की जीत सुनिश्चित करने का आह्वान किया।

भाजपा की जीत के लिए उन्होंने कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर जन-जन तक पहुंचने की बात कही। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और उनकी ओर से लागू की गई योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने की बात कही। इस दौरान किरोड़ीलाल मीणा ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा।

यह खबर भी पढ़ें:-‘भाजपा 250 लोकसभा सीट भी जीत जाए तो बता देना…’ 400 पार के नारे पर बोले पूर्व CM अशोक गहलोत

उन्होंने कहा कि कांग्रेस दौसा में ही नहीं, पूरे देश में जातिवाद का जहर फैलाना चाहती है। देश में जातिगत मुद्दों को उछालकर 60 साल तक जाति के नाम पर जो उन्होंने किया है, वहां फिर से देश को ले जाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 साल के कार्यकाल में सिर्फ राष्ट्रवाद हावी रहा है।

एसी-एसटी वर्ग को बहका रही कांग्रेस

मंत्री किरोड़ी ने कहा कि दौसा लोकसभा में हमारा प्रत्याशी कमल का फू ल है। इसलिए किसी प्रकार का असंतोष कार्यकर्ताओं में नहीं है। भाजपा के खिलाफ जो भ्रम कांग्रेस फैला रही है, उन भ्रमों को जनता के बीच जाकर दूर करेंगे। कृषि मंत्री ने कहा कि कांग्रेस एससी और एसटी वर्ग को बहकाने के लिए भाजपा द्वारा आरक्षण खत्म करने की बात कह रही है।

जब तक मोदी है, तब तक आरक्षण को कोई हाथ भी नहीं लगा सकता। आरक्षण को प्रधानमंत्री मोदी ने बढ़ाया है। इसे और आगे बढ़ाने का काम भी पीएम मोदी करेंगे। उन्होंने कहा कि आरक्षण को मजबूती देने का काम भी पीएम मोदी ही करेंगे।

अंबेडकर को हराने के लिए नेहरू मुंबई गए

किरोड़ी मीणा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हए कहा कि आरक्षण को लेकर कांग्रेस का रवैया ठीक नहीं था। कांग्रेस ने तो खुद संविधान के रचयिता डॉ. भीमराव अंबेडकर, जिन्होंने आरक्षण दिया, उनको पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू ने मुंबई में जाकर हराया था। पीएम मोदी ने पंच तीर्थ अंबेडकर के नाम पर बनाए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो एससी-एसटी के महापुरुषों का सम्मान बढ़ाया है।

यह खबर भी पढ़ें:-‘आपकी दादी ने आपातकाल में लाखों लोगों को जेल में डाला…’ शाह बोले- राहुल गांधी ना करे लोकतंत्र की बात

डॉ. मीणा ने खुद केलिए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मेरे जैसे एसटी के आदमी को राज्यसभा का सांसद बनाया और दौसा से ही रामकु मार वर्मा जो एससी से आते हैं, उन्हें भी राज्यसभा सांसद बनाया, लेकिन कांग्रेस के पास एक भी उदाहरण ऐसा नहीं है, जिसमें कांग्रेस ने कभी एससी या एसटी के लोगों को राज्यसभा सांसद बनाया हो।