IPL 2024 : MS Dhoni की जगह सीएसके के कप्तान बन सकते हैं Rishabh Pant? पूर्व विकेटकीपर का बड़ा दावा

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन के लिए कई खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को होने वाली है। टूर्नामेंट के…

pant 01 | Sach Bedhadak

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन के लिए कई खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को होने वाली है। टूर्नामेंट के 17वें सीजन का इंतजार फैंस बेसब्री से कर रहे है। उससे पहले फ्रेंचाइजियों के पास खाली जगह को भरने का सुनहरा मौका रहेगा। इसी बीच एक बार फिर से सबकी नजर चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर होगी। 42 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने पांच बार चेन्नई को चैंपियन बनाया है। वो अगली बार भी टूर्नामेंट में दिखेंगे। कहा जा रहा है कि यह उनका आखिरी सीजन हो सकता है। लेकिन फैंस इस बात को लेकर परेशान हैं कि धोनी के बाद चेन्नई की अगुवाई कौन करेगा।

यह खबर भी पढ़ें:Rinku Singh को लेकर Ashish Nehra का बड़ा बयान, कहा- वह टी-20 वर्ल्ड कप के दावेदार

सीएसके भी इस संदर्भ में लंबे वक्त से विचार कर रही है कि धोनी की जगह टीम की कमान कौन संभालेगा। उसने 2021 में रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया था, लेकिन वह दांव सही नहीं बैठा है। सर जडेजा ने 8 मैच के बाद ही कप्तानी छोड़ दी थी, टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता ने कहा है कि दिल्ली कैपिटल्स के स्टार ऋषभ पंत सही धोनी की जगह कप्तान बनने के सही उम्मीदवार हैं। बता दें कि पिछले साल दिसंबर में हुई भीषण सड़क दुर्घटना के बाद पंत ने अभी तक वापसी नहीं की है। हालांकि, उन्होंने अपने अभ्यास में बड़े पैमाने पर सुधार दिखाया है और इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि वह आईपीएल 2024 में खेलते हुए दिखाई दंगे।

deepdas Gupta 01 | Sach Bedhadak

इस दिग्गज ने ट्वीट कर कही ये बड़ी बात
दीप दासगुप्ता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, यदि उन्होंने (CSK) आईपीएल 2025 तक ऋषभ पंत आ जाए तो आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए। एमएस धोनी और ऋषभ पंत बहुत करीब हैं। यह बात हर कोई जानता है कि एम.एस धोनी भी उन्हें पसंद करते है।

pant 01 1 | Sach Bedhadak

ऋषभ पंत ही करेंगे कप्तानी
दिल्ली कैपिटल्स ने हाल ही में आईपीएल 2024 के लिए कुछ दिनों के लिए कैंप लगाया था। इसमें ऋषभ पंत शामिल नहीं हुए थे। डायरेक्टर सौरव गांगुली ने कहा है कि पंत की फिटनेस में सुधार है और वह अगले साल आईपीएल में खेलते हुए दिखाई आयेंगे। वो टीम की कप्तानी भी करेंगे।