‘जिसने दलित को पीटा…उसे ही गरीबों के मसीहा ने दे दिया टिकट’ खरगे का PM मोदी पर तीखा हमला

राजस्थान दौरे पर आए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार को बीजेपी और पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला।

Mallikarjun Kharge | Sach Bedhadak

Mallikarjun Kharge Bharatpur Tour : भरतपुर। राजस्थान दौरे पर आए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार को बीजेपी और पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला। खरगे ने कहा कि जो खुद को गरीबों का मसीहा बताता है, उसने दलित की पिटाई करने वाले को ही टिकट दे दिया। यानी बीजेपी वालों की कथनी और करनी में अंतर है। साथ ही खरगे ने कहा कि दलितों व किसानों पर अत्याचार करने वालों को सत्ता से दूर नहीं रखोगे, तब तक लोगों का भला नहीं होगा।

भरतपुर जिले के वैर में भाषण की शुरुआत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस गारंटी रैली में देरी से आने के लिए लोगों से काफी मांगी। उन्होंने कहा कि मैं एयरपोर्ट से सीधे सीएम गहलोत के साथ हर्षाधिपति वाल्मीकि से मिलने के लिए सवाई मानसिंह अस्पताल चला गया था। वाल्मीकि की पिछले साल बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने बेरहमी से पिटाई थी, तब से वो जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे है। लेकिन, अफसोस कि बात है कि जिस मलिंगा का हमने टिकट काटा उसे बीजेपी ने प्रत्याशी बना दिया है।

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए खरगे ने कहा कि जो खुद को दलितों का मसीहा कहता है, उसी ने दलित की पिटाई करने वाले मलिंगा को बाड़ी से टिकट दे दिया। अगर ऐसे इंसान को टिकट नहीं देते तो क्या होता? लेकिन, इस समझदार लोगों ने यह साबित कर दिया कि मारो-पीटो और बीजेपी से टिकट ले लो। एमपी में शिवराज सिंह ने किसान पर पेशाब कर दिया और फिर उसके पैर धोते है। लेकिन, क्या ऐसा करने से कलंक धूल जाता है? दलितों व किसानों पर अत्याचार करने वालों को सत्ता से दूर नहीं रखोगे, तब तक लोगों का भला नहीं होगा।

खरगे ने पूछा-मोदी का कौनसा वादा हुआ पूरा

पीएम मोदी के भरतपुर दौरे के दौरान कम भीड़ आने पर तंज कसते हुए खरगे ने कहा कि एक कुर्सी भी रहते तो उन्हें क्या फर्क पड़ता है, वो तो बोलते ही रहेंगे। जो साढ़े तेरह साल तक गुजरात में मुख्यमंत्री था, वो कहता है कि अगर मैं पीएम बना तो कालाधन लाऊंगा और सभी की जेबों में 15-15 लाख रुपए डालूंगा। मोदी ने युवाओं से कहा कि हर साल 2 करोड़ लोगों को नौकरी दूंगा। लेकिन, इस क्षेत्र के लोगों को कितना मिला? मोदी ने कहा था कि किसानों की आय दोगुनी करूंगा और गरीबों घटाएंगे। अब आप भी बताओ झूठ किसने बोला? क्या 15 लाख आए, नौकरी मिली या गरीबी घटी।

गरीबों के पीछे पड़ी बीजेपी

खरगे ने कहा कि आज गरीबों के पीछे बीजेपी वाले पड़े हुए है। कांग्रेस ने हर वर्ग के लिए अच्छा काम किया है। राजस्थान में गहलोत सरकार के कामों की चर्चा होती है और यहां के लोगों का कहना है कि हम कांग्रेस को फिर से जिताएंगे। मोदी कितनी भी कोशिश कर ले। लेकिन, इस बार फिर से कांग्रेस ही आएगी। हमने सात गांरटी दी है, जिन्हें घर-घर तक पहुंचाना है। तभी राजस्थान में फिर से कांग्रेस की सरकार बनेंगी।

खरगे ने किया कांग्रेस की सात गारंटियों का जिक्र

खरगे ने कांग्रेस की सात गारंटियों का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो गृहलक्ष्मी गारंटी योजना में परिवार की महिला मुखिया को हर साल दस हजार रुपए गारंटी से दिए जाएंगे। गोधन गारंटी में गोवंश पालकों से 2 रुपए प्रति किलो की दर से गोबर खरीदा जाएगा। लैपटॉप व टेबलेट योजना में राजकीय महाविद्यालय के प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को प्रवेश के समय फ्री लैपटॉप व टेबलेट दिए जाएंगे। चिरंजीवी आपदा राहत बीमा में प्राकृतिक आपदा प्रभावित प्रति परिवार को 15 लाख रुपए तक का फ्री बीमा उपलब्ध करवाया जाएगा। अंग्रेजी माध्यम शिक्षा की गारंटी में हर इच्छुक बच्चे को फ्री इंग्लिश मीडियम शिक्षा का अवसर गारंटी से मिलेगा। 500 रुपए में गरीब लोगों को सिलेंडर दिया जाएगा। सरकारी कर्मचारियों के लिए ओपीएस कानून लागू किया जाएगा।

गहलोत बोले-बीजेपी की कथनी और करनी में अंतर

सीएम गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि इनकी कथनी और करनी में अंतर है। इनके घोषणा पत्र में कोई दम नहीं है। सिर्फ हमारी उन योजनाओं का जिक्र किया है, जो चल रही है या फिर जिनका हमने वादा किया है। इन लोगों ने कुछ भी नया नहीं किया है। बीजेपी ने घोषणा पत्र को लेकर कोई होमवर्क नहीं किया है। चुनावी दौर में पीएम मोदी, अमित शाह से लेकर कई बीजेपी नेता राजस्थान आ रहे है। लेकिन, हमारी स्कीमों के बारे में कोई बात नहीं कर रहा है। जबकि हमारी योजनाओं की देशभर में चर्चा है।

उन्होंने कहा कि देश में राजस्थान ही ऐसा राज्य है, जहां पर 25 लाख रुपए का बीमा किया गया है। यहां किसानों को बिजली फ्री दे रहे है। इसके अलावा भी कई योजनाएं चलाकर महंगाई कंट्रोल करने का काम किया जा रहा है। साथ ही सीएम गहलोत ने कांग्रेस की सात गारंटियों का जिक्र करते हुए कहा कि राजस्थान के अलावा किसी राज्य में ओपीएस लागू नहीं है।

ये खबर भी पढृ़ें:-PM मोदी ने गहलोत-धारीवाल से लेकर आलाकमान तक साधा निशाना, जानें-उनके भाषण की बड़ी बातें