बेटा डूबा नहीं था…उसकी हत्या की गई, नदी देखने गए युवक की मौत पर पिता ने दोस्तों पर लगाया आरोप

बेटा डूबा नहीं था…उसकी हत्या की गई, बरसाती नदी देखने गए युवक पिता का आरोप, दोस्तों पर कराई FIR

mur102 | Sach Bedhadak

बीकानेर। राजस्थान के बीकानेर में एक माह पहले बरसाती पानी देखने गए एक युवक तेज बहाव में बह गया। पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई थी। युवक की मौत के मामले में नया मोड़ आया है। मृतक के पिता ने आरोप लगाया है कि उसके बेटे की मौत पानी में डूबने से नहीं बल्कि दोस्तों के मारने से हुई है।

मृतक के पिता का आरोप है कि उसके बेटे संदीप खिलेरी (19) की पहले हत्या की गई और बाद में उसे पानी में फेंक दिया। पिता के इस आरोप के बाद बज्जू पुलिस को भी संदेह के घेरे में खड़ा किया गया है। इसी तरह के आरोप लगाते हुए पीड़ित पिता ने कोर्ट के इस्तगासे के माध्यम से रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

मृतक संदीप के पिता भागीरथ बिश्नोई का आरोप है कि उसका बेटा कोचिंग का बोलकर घर से निकला था। फोन पर करने पर उसने 10 मिनट में आने का कहा था। नहीं आया तो उसे बार-बार फोन किया गया, लेकिन उसने नहीं उठाया। बाद में संदीप का फोन खींयाराम ने उठाया और कहा कि संदीप का काम तमाम कर दिया है, लाश ले जाओ। बज्जू तेजपुरा पहुंचे तो वहां कोई नहीं मिला।

यह खबर भी पढ़ें:- ये छोटी सी गलती…और पकड़े गए कैब ड्राइवर के कातिल, आरोपियों के दोस्त ने खोली हत्यारों की पोल…

हाइट से कम था पानी…

पीड़ित पिता भागीरथ का कहना है कि जिस जगह संदीप की लाश मिली थी, वहां पानी बहुत कम था। संदीप की लंबाई पांच फीट आठ इंच थी, जबकि पानी चार से पांच फीट के बीच ही था। ऐसे में वो वहां डूब नहीं सकता था। उसकी हत्या करके वहां फैंका गया था। संदीप को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद खींयाराम सहित अन्य आरोपी वहां से भाग गए।

बज्जू पुलिस पर संदेह…

पुलिस अधीक्षक को दिए पत्र में आरोप लगाया गया है कि बार-बार कहने के बाद भी बज्जू पुलिस इस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है। बज्जू पुलिस ने संदीप का मोबाइल और कपड़े भी अब तक आरोपियों से बरामद नहीं किए हैं।

पिता का आरोप-पहले झगड़ा हुआ था…

पिता भागीरथ ने पुलिस को बताया कि 18 जुलाई को संदीप अपने पिता के ढाबे पर गया हुआ था। तब संदीप के साथ खींयाराम बिश्नोई, श्रीराम, विनोद, लक्ष्मण, विकास बिश्नोई का झगड़ा हो गया था। आरोप है कि तब खींयाराम ने जान से मारने की धमकी दी थी। इसके बाद 29 जुलाई की सुबह विकास ने संदीप को फोन करके बुलाया था। संदीप को खींयाराम, विकास, विनोद, श्रीराम, संतोष, लक्ष्मण, पिंटू बाढ़ का पानी देखने के लिए ले गए थे।

यह खबर भी पढ़ें:-बीकानेर में बरसाती नदी देखने गया युवक डूबा, मौत की खबर सुनकर बहन ने भी किया सुसाइड…

बहन ने भी दी थी जान…

बता दें कि पुलिस ने घटना को लेकर बताया कि पिछले दो दिन हुई तेज बारिश के बाद क्षेत्र के नाले उफन रहे हैं। तेज बारिश से इन नालों में पानी की तेज धार बह रही है। 29 जुलाई की दोपहर को बज्जू से संदीप खिलेरी (19) अपने दोस्तों के साथ बरसाती नदी देखने गया था। इसी दौरान पानी से मिट्‌टी कटकर बह गई और संदीप तेज बहाव में बह गया।

दोस्तों ने करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला गया और बज्जू हॉस्पिटल पहुंचाया गया। जहां डॉक्ट ने उसे मृत घोषित कर दिया। भाई की मौत की खबर जैसे ही बहन रेखा खिलेरी को पता चली तो उसने भी सुसाइड कर लिया। रेखा खिलेरी ने भी घर के पास बनी डिग्गी में कूदकर अपनी जान दे दी थी। अब हत्या का मामला दर्ज होने के बाद पुलिस जांच में भी नया मोड़ आ गया है।

(इनपुट-विनोद चारण)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *