बीकानेर में तस्करी का नायाब तरीका, एंबुलेंस में ले जा रहे थे अवैध शराब, पुलिस ने 2 आरोपियों को दबोचा

बीकानेर में तस्करी का नायाब तरीका, एंबुलेंस में ले जा रहे थे अवैध शराब, पुलिस ने 2 आरोपियों को दबोचा

New Project 2023 08 28T183135.617 | Sach Bedhadak

बीकानेर। राजस्थान में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी रोकने के लिए राजस्थान पुलिस अलर्ट है। वहीं अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के तस्कर आए दिन नायाब तरीका ढूंढ रहे है। राजस्थान के बीकानेर से एंबुलेंस में शराब तस्करी करने का अनोखा मामला सामने आया है। पुलिस के आंखों में धूल झोंक तस्कर एंबुलेंस से अवैध शराब की डिलीवरी के लिए निकले थे। पुलिस ने एंबुलेंस से देसी शराब की 15 पेटी जब्त की गई है। यह घटना बीकानेर के लूणकरणसर थाना क्षेत्र की है।

लूणकरणसर थाना पुलिस ने बताया कि आबकारी विभाग ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक आपातकालीन वाहन से अवैध शराब की तस्करी की जा रही है। देर रात सूचना पर आबकारी दस्ते ने क्षेत्र के शेरपुर पुल के पास नाकाबंदी की। आबकारी विभाग को नाकेबंदी के दौरान एक एंबुलेंस आती हुई दिखाई दी। आबकारी दस्ते ने एंबुलेंस को रोक कर तलाशी ली उसके अंदर से देसी शराब मिली।

तस्करी का नया तरीका….

आबकारी विभाग ने बताया कि शराब तस्करों ने पुलिस को चकमा देने के लिए अवैध तस्करी का यह नया हथकंडा अपनाया है। एंबुलेंस को भी तस्करी के काम में लेने से नहीं चूके, लेकिन आबकारी विभाग ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। हालांकि अब विभाग यह पता लगाने का प्रयास कर रहा है कि क्या पहले भी उन्होंने इसी तरह से शराब की तस्करी के लिए एंबुलेंस का उपयोग किया है या यह पहली बार हुआ है।

सायरन बजाती हुई आ रही थी एंबुलेंस…

आबकारी विभाग ने बताया कि जिस समय कार्रवाई की उस वक्त एंबुलेंस सायरन बजाती हुई आ रही थी, जिसको रोककर तलाशी ली गई। जिसके बाद एंबुलेंस चालक सहित दो लोगों को पकड़ा। आबकारी दस्ते ने एंबुलेंस को भी जब्त कर लिया गया है। वहीं गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों से पूछताछ की जा रही है। उनसे यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि यह देसी अवैध शराब कहां से लाई थी और कहां लेकर जा रहे थे।

आबकारी विभाग के अतिरिक्त उपायुक्त एएच गौरी ने बताया कि शराब तस्करी को रोकने के लिए विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है। उन्होंने बताया कि अवैध शराब तस्करी को रोकने के लिए मुखबिर तंत्र को भी पूरी तरह से सक्रिय किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *