IND vs WI : भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, 140 किलो वजन वाले इस खिलाड़ी को मिली जगह

IND vs WI Test Series : भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच जुलाई और अगस्त में 2 टेस्ट, 3 वनडे, 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली…

west 01 | Sach Bedhadak

IND vs WI Test Series : भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच जुलाई और अगस्त में 2 टेस्ट, 3 वनडे, 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जायेगी। बीसीसीआई टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इसी क्रम में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 12 जुलाई को भारत के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट को लेकर 13 सदस्ययीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में 140 किलोग्राम वजनी ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवॉल को भी टीम में शामिल किया गया है। वहीं लेफ्ट आर्म स्पिनर जोमेल वारिकन की 13 सदस्यीय स्क्वॉड में वापसी हुई है। इस टेस्ट मैच से भारत और वेस्टइंडीज दोनों के अगले डब्ल्यूटीसी साइकिल की शुरुआत हो जायेगी। बता दें कि गुडाकेश मोती की चोट के कारण से वारिकन को स्क्वॉड में जगह मिली है।

यह खबर भी पढ़ें:- MS Dhoni Birthday: 42 साल के हुए हेलिकॉप्टर सिक्सर किंग धोनी, डेब्यू मैच में PAK के खिलाफ बरपाया था कहर

Rahkeem Cornwall | Sach Bedhadak

140 किलो वजनी खिलाड़ी भारत के खिलाफ ही किया था टेस्ट डेब्यू
बता दें कि 140 किलोग्राम के वजनी ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवॉल ने साल 2019 में भारत के खिलाफ ही अपना टेस्ट डेब्यू किया था। वो नवंबर 2021 के बाद से वेस्टइंडीज के लिए रेड बाल से क्रिकेट नहीं खेला हैं। भारतीय टीम की मजबूत बल्लेबाजी के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम 3 स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाजों के साथ उतार सकती है। वेस्टइंडीज के मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा, गुडाकेश मोती की चोट ने स्पिन बॉलिंग विभाग में वारिकन और कॉर्नवाल के लिए एक मौका है।

मैकेंजी और अथानाजे को पहली बार मौका

वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के बल्लेबाज किर्क मैकेंजर और एलिक अथानाजे टीम में 2 नए चेहरे हैं। मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा, बांग्लादेश की A टीम के दौरे पर हम मैकेंजी और अथानाजे की बल्लेबाजी से बहुत प्रभावित हुए थे। वहीं काइल मेयर्स पर भी विचार-विमर्श किया गया है, लेकिन कुछ कारणों के चलते उन्हें टेस्ट स्क्वॉड में नहीं रखा गया है।

westindies 01 | Sach Bedhadak

वेस्टइंडीज टेस्ट टीम: जर्मेन ब्लैकवुड, एलिक अथानाजे, क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), तेजनारायण चंद्रपॉल, जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), रहकीम कॉर्नवाल, शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, रेमन रीफर, केमार रोच, जोमेल वारिकन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *