क्या ‘हाथ’ छोड़ नई पार्टी बनाएंगे पायलट? वेणुगोपाल ने दिया ये बड़ा बयान

पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) के अगले कदम को लेकर जारी अटकलों के बीच अब कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बड़ा बयान दिया है।

Sachin Pilot

जयपुर। पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) के अगले कदम को लेकर जारी अटकलों के बीच अब कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बड़ा बयान दिया है। केसी वेणुगोपाल ने कहा कि यह सब अफवाह है कि पायलट पार्टी छोड़ रहे है और नई पार्टी बनाने जा रहे है। यह सब काल्पनिक है। अफवाहों पर विश्वास मत करिये। कांग्रेस एकजुट होकर राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ेगी और फिर से सरकार रिपिटी करेगी।

नई दिल्ली में पायलट के अगले कदम से जुड़ी अटकलों पर जवाब देते हुए वेणुगोपाल ने कहा शुक्रवार को कहा कि मैं अफवाहों में विश्वास नहीं करता। वास्तविकता यह है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ चर्चा की तथा उसके बाद हमने कहा था कि हम एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे। यही कांग्रेस पार्टी का रुख है। इसके अलावा कुछ नहीं है।

वेणुगोपाल का यह भी कहना है कि मैं पायलट के साथ मुलाकात कर रहा हूं, बातचीत कर रहा हूं। गौरतलब है कि हाल ही में कुछ खबरों में कहा गया था कि पायलट जल्द ही अलग पार्टी का गठन कर सकते हैं, हालांकि उनके करीबी सूत्रों का कहना था कि फिलहाल, उनका पूरा ध्यान उन मांगों पर है, जो वह पिछले कुछ महीनों से लगातार उठा रहे हैं।

रंधावा ने भी कहा था-पायलट नहीं बनाएंगे नई पार्टी

बता दे कि मंगलवार को दिल्ली से जयपुर आने के बाद रंधावा ने भी साफ कहा था कि पायलट की नई पार्टी बनाने को लेकर कोई मंशा नहीं और ऐसा पहले भी नहीं था और अब भी नहीं है। पायलट के नई पार्टी बनाने की अटकलें केवल मीडिया में चल रही है, जबकि ऐसा कुछ नहीं है। उन्होंने कहा था कि गहलोत और पायलट के बीच मीटिंग के बाद फॉर्मूला बन गया और वह उनको पता है। मीटिंग के बाद केसी वेणुगोपाल को जो कहना था वह उन्होंने बाहर आकर कह दिया था और बहुत ही अच्छे माहौल में दोनों के बीच बात हुई।

पायलट ने रखी थी तीन मांगें

पायलट ने हाल में तीन मांगें रखी थीं, जिनमें आरपीएससी को भंग कर इसका पुनर्गठन, सरकारी परीक्षा के पेपर लीक होने से प्रभावित युवाओं को मुआवजा देना और वसुंधरा राजे नीत पिछली भाजपा सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की उच्चस्तरीय जांच कराना शामिल है।

ये खबर भी पढ़ें:-मुख्यमंत्री गहलोत का बड़ा ऐलान, समय पर मोबाइल नहीं मिल पाए तो खाते में आएगी फिक्स राशि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *