चुनाव से पहले सियासी जादूगरी! बाड़मेर में एक साथ कईयों को साध गए सीएम गहलोत

सीएम गहलोत ने बाड़मेर दौरे पर कहा कि हरीश चौधरी को कांग्रेस का मेनिफेस्टो तैयार किया था जिसके बाद मैंने उसे लागू किया है.

cm 77 | Sach Bedhadak

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनावों से पहले सीएम अशोक गहलोत लगातार सूबे के अलग-अलग जिलों का दौरा कर रहे हैं जहां वह महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण करने के साथ ही वहां के सियासी हालात भी भांप रहे हैं. बीते शुक्रवार सीएम बाड़मेर के दौरे पर रहे जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान सीएम के साथ मंच पर मंत्री हेमाराम चौधरी और पूर्व कैबिनेट मंत्री और बायतु विधायक हरीश चौधरी भी मौजूद रहे जिन्होंने हर किसी का ध्यान खींचा.

अपने संबोधन में सीएम ने मंत्री हेमाराम की खूब तारीफ की और हरीश चौधरी को कांग्रेस का मेनिफेस्टो तैयार करने वाला बताया. गहलोत ने कहा कि यह जो मेनिफेस्टो है वह हरीश का है जिसे मैंने बस लागू किया है. दरअसल बीते दिनों बाड़मेर में ही एक कार्यक्रम में सचिन पायलट पहुंचे थे जहां मंत्री हेमाराम के भाषण को लेकर सियासी गलियारों में काफी चर्चाएं हुई थी.

मालूम हो कि सीएम गहलोत को राजनीति का जादूगर कहा जाता है जहां वह अपने सियासी कौशल से विरोधियों को साध लेने में माहिर हैं. ऐसे में अब बाड़मेर दौरे के बाद हेमाराम चौधरी के बदले तेवर देखकर माना जा रहा है कि चुनावों से पहले सीएम ने उन्हें साध लिया है. इसके साथ ही बायतू विधायक की तारीफ को चुनावों से पहले कोई जिम्मेदारी देने से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

हेमाराम चौधरी हुए गहलोत के मुरीद

वहीं अपने संबोधन के दौरान वनमंत्री हेमराम चौधरी ने कहा कि राजस्थान सरकार ने शानदार बजट पेश किया है और इससे पहले पेश हुए चार बजट में यह सबसे शानदार है. उन्होंने आगे कहा कि सीएम गहलोत से जब भी मैंने कोई काम मांगा हर बार मेरा काम हुआ. वहीं मंत्री ने आगे कहा कि सड़कों के मामलों में आज प्रदेश में बाड़मेर जैसी सड़कें कहीं नहीं है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में बाड़मेर को सरकार में सबसे ज्यादा नई सड़कें मिली है.

मालूम हो कि बीते दिनों हेमाराम चौधरी के कई बयान सुर्खियों में छाए रहे थे. अब राजनीति के जानकारों का कहना है कि गहलोत के राजनीति करने का अंदाज ऐसा ही है कि वह किसी को नाराज करने के बावजूद भी उसको ज्यादा समय तक नाराज नहीं रहने देते हैं जिसका प्रमाण बाड़मेर दौरे पर खुद हेमाराम चौधरी ने सरकार की तारीफ कर दिया.

हरीश चौधरी की गहलोत ने की जमकर तारीफ

वहीं पचपदरा में मुख्यमंत्री गहलोत ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज मैंने सरकार में जो काम किए हैं वह हरीश चौधरी का ही तैयार किया मेनिफेस्टो है. उन्होंने कहा कि यह मेनिफेस्टो के हमारे अध्यक्ष थे जिन्होंने शानदार मेनिफेस्टो तैयार किया. सीएम ने बताया कि जन घोषणा पत्र को लेकर खुद राहुल गांधी की इच्छा थी कि राजस्थान की जनता से पूछकर ही मेनिफेस्टो तैयार किया जाए. वहीं उन्होंने बताया कि इस मेनिफेस्टो को लागू करने की जिम्मेदारी मेरी थी जिसे मैं निभा रहा हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *