National Herald Case : ED पर बरसे गहलोत, कहा गांधी परिवार को बना रहा है टारगेट, राहुल गांधी समेत हिरासत में कांग्रेस के कई नेता

National Herald Case : नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी ED के दफ्तर पहुंच गई हैं। ED की पूछताछ को लेकर पूरे देश में कांग्रेस…

herald 2 | Sach Bedhadak

National Herald Case : नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी ED के दफ्तर पहुंच गई हैं। ED की पूछताछ को लेकर पूरे देश में कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली में वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने मोर्चा संभाला हुआ है। जगह-जगह सत्याग्रह किया जा रहा है। प्रदर्शन करने पर राहुल गांधी समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के हिरासत में भी ले लिया गया है।

सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) से ED की पूछताछ पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने ED पर हमला बोला है।

सोनिया गांधी से ED की बार-बार पूछताछ पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमें शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है। हमने राजघाट पर सत्याग्रह की अनुमति मांगी थी। लेकिन हमें मना कर दिया गया। जबकि हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं।

उन्होंने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि अगर भाजपा प्रदर्शन कर रही होती तो वे लोग आगजनी करते, हिंसा फैलाते। हम तो शांतिपूर्ण तरीेके से सत्याग्रह कर रहे हैं। अगर हमारा आज राजघाट पर प्रदर्शन होता तो ट्रैफिक में कोई बाधा नहीं आती। हमारी तो पार्टी मुख्यालय के अंदर ही एंट्री बंद है।

गहलोत ने सोनिया गांधी को ED दफ्तर में बुलाकर पूछताछ करने पर ED को कटघरे में खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि आखिर ED बार-बार सोनिया गांधी को बुलाकर क्या पूछताछ करती है? ED इन्हें ( गांधी परिवार ) टारगेट क्यों बना रही है? अशोक गहलोत ने ED को नसीहत देते हुए कहा कि सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) देश की वरिष्ठ नागरिक हैं। ED को उनके घर जाकर पूछताछ करनी चाहिए। वे महिला हैं, बीमार हैं फिर भी ED उन्हें बार-बार पूछताछ के लिए अपने दफ्तर बुला रहा है। ED का यह रवैया जरा भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पहले उसने राहुल गांधी को 5 बार बुलाया है अब सोनिया गांधी को बुला रही है।

राहुल गांधी विजय चौक पर कर रहे थे प्रदर्शन

सोनिया गांधी से ED की पूछताछ के विरोध में राहुल गांधी और कांग्रेस सांसद विजय चौक पर प्रदर्शन पर बैठ गए थे। सासंदों को राष्ट्रपति भवन जाने से रोक दिया गया है। राहुल और उनके साथी नेताओं के पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं रंजीत रंजन, के सी वेणुगोपाल, मणिकम टैगोर, इमरान प्रतापगढ़ी और के सुरेश को हिरासत में ले लिया है।

इससे पहले कांग्रेस AICC महासचिव अजय माकन ने प्रेस कांफ्रेंस की थी। उन्होंने सोनिया गांधी से ED की पूछताछ को, ED पर राजनीतिक दबाव की बात कहकर इसे पूरी तरह से राजनीतिक द्वेष से ग्रसित बता दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *