कोटा में छबड़ा थर्मल प्लांट का XEN रिश्वत लेते गिरफ्तार, ठेकेदार से बिल पास करने के लिए मांग रहा था रिश्वत

कोटा। राजस्थान में एसीबी की टीम आए दिन भ्रष्टाचार करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में कोटा एसीबी ने छबड़ा…

New Project 52 | Sach Bedhadak

कोटा। राजस्थान में एसीबी की टीम आए दिन भ्रष्टाचार करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में कोटा एसीबी ने छबड़ा थर्मल पावर प्लांट मोतीपुरा में ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया। कोटा एसीबी ने छबड़ा थर्मल पावर प्लांट के अधिशाषी अभियंता शैलेष कुमार सिंघल को 2 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी अधिशाषी अभियंता शैलेष कुमार सिंघल बिल पास करने की एवज में ठेकेदार से रिश्वत ले रहा था।

एसीबी के एडीजी हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया कि परिवादी द्वारा कोटा एसीबी को शिकायत दी गई थी। परिवादी ने शिकायत में बताया कि उसके द्वारा छबड़ा थर्मल पावर प्लांट में साल 2021 से अब तक कार्य करवाए गए। उन्हीं कार्यों के स्वीकृत बिल व एक पेण्डिंग बिल को पास करने की एवज में एक्सईएन शैलेष कुमार द्वारा 1 फीसदी के हिसाब से 4,500 रूपये रिश्वत राशि की मांग कर परेशान किया जा रहा है।

जिस पर कोटा एसीबी के एसपी आलोक श्रीवास्तव के निर्देश पर एसीबी-एएसपी डॉ. प्रेरणा शेखावत के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया। जिसके बाद पुलिस निरीक्षक पृथ्वीराज मीना मय टीम द्वारा ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया। कोटा एसीबी ने आरोपी शैलेष कुमार सिंघल पुत्र बाबूलाल निवासी दादाबाड़ी इलाके में आवास पर रिश्वत लेते ट्रैप किया। एसीबी के डीआईजी कालूराम के निर्देशन में आरोपी के निवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है।

एसीबी की आमजन से अपील…

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी (अतिरिक्त चार्ज महानिदेशक) ने समस्त प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टोल-फ्री हैल्पलाईन नं. 1064 एवं Whatsapp हैल्पलाईन नं. 9413502834 पर 24X7 संपर्क कर भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी। विदित रहे कि एसीबी राजस्थान राज्य में राज्य कर्मियों के साथ-साथ केंद्र सरकार के कार्मिकों के विरुद्ध भी कार्रवाई करने को अधिकृत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *