तस्करी का अनोखा तरीका : जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 1.70 करोड़ का गोल्ड, 2 यात्रियों के पेट में निकले ‘सोने’ के कैप्सूल

राजस्थान में दुबई से सोने की तस्करी लगातार बढ़ती जा रही है। सोने की तस्करी के लिए अपराधी नए-नए हथकंडे अपनाते रहते है।

Gold Smuggling | Sach Bedhadak

Gold Smuggling : जयपुर। राजस्थान में दुबई से सोने की तस्करी लगातार बढ़ती जा रही है। सोने की तस्करी के लिए अपराधी नए-नए हथकंडे अपनाते रहते है। लेकिन, दुबई से सोना लाने वाले अपने मनसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहे है। जयपुर एयरपोर्ट पर अब कस्टम विभाग और एयरपोर्ट थाना पुलिस ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 किलो 688 ग्राम सोना जब्त किया है। जिसकी कीमत एक करोड़ 70 लाख 60 हजार रुपए बताई जा रही है। एयरपोर्ट थाना पुलिस ने जिस आरोपी को गिरफ्तार किया है, वो दुबई से जयपुर आया था। जिसके पास से 2 किलो 200 ग्राम सोना जब्त किया। आरोपी ने सोना एक लोहे की छड़ी, सामान और जूतों में छिपा रखा था। पुलिस ने तस्कर अनिल को शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है। वहीं, जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़े गए दो लोगों ने कैप्सूल के रूप में पेट में सोना छिपा रखा था। फिलहाल, दोनों ही मामलों में तस्करों से पूछताछ की जा रही है।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त प्रथम कैलाश चंद्र बिश्नोई ने बताया कि एयरपोर्ट थाना पुलिस ने गुरुवार को तस्कर अनिल कुमार पुत्र धन सिंह मेघवाल निवासी बैरासर थाना राजगढ़ जिला चुरू को गिरफ्तार किया। साथ ही दुबई से फ्लाईट द्वारा तस्करी कर लाया गया 2 किलो 200 ग्राम सोना बरामद किया। जिसकी कीमत एक करोड़ 40 लाख रुपए है। आरोपी ने लोहे की छड़ी, सामान और जूतों में छिपा रखा था। पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है। फिलहाल, सोने की तस्करी मामले में आगे की जांच जारी है।

बड़ा सवाल-कस्टम से कैस बच गया तस्कर

जयपुर एयपोर्ट पर आए दिन सोने की तस्करी के मामले सामने आते रहते है। ऐसे में कस्टम विभाग की टीम हमेशा चौकन्नी रहती है। लेकिन, सबसे बड़ा सवाल ये है कि तस्कर अनिल आखिर कस्टम अधिकारियों की नजर से कैसे बच गया। जबकि पुलिस को इसकी सूचना पहले ही मिल गई थी। जबकी तस्कर के पास सोने की बड़ी खेप थी। जयपुर टीम एयरपोर्ट के बाहर तस्कर के आने का इंतजार करती रही और जैसे ही आरोपी एयरपोर्ट से बाहर आया तो पुलिस ने उसे दबोच लिया।

कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, 30 लाख का सोना पकड़ा

इधर, जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सोने की तस्करी के आरोप में 3 यात्रियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 488 ग्राम सोना जब्त किया है। जिसकी कीमत करीब 30 लाख 60 हजार रुपए बताई जा रही है। कस्टम अधिकारियों के मुताबिक 2 दिन पहले शाहजहां से जयपुर आ रहे यात्रियों के पास सोना होने की सूचना मिली थी। इसके बाद कस्टम अधिकारियों ने संदेह के आधार पर तीन यात्रियों को पूछताछ के रोका। हालांकि, पूछताछ में यात्रियों ने सोना होने से इनकार किया। लेकिन, मेडिकल चेकअप में राज खुल गया। दो यात्रियों ने कैप्सूल के रूप में पेट में सोना निगल रखा था। वहीं, एक यात्री के पास से भी सोना बरामद हुआ है।

ये खबर भी पढ़ें:-मामूल झगड़े ने लिया खूनी रूप : पत्नी की हत्या कर खुद ने भी जहर पीकर दी जान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *