पानी की डिग्गी में डूबने से दो भाईयों की मौत, एक को बचाने के चक्कर में दूसरा भी डूबा

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर जिले में कृषि सिंचाई के लिए कुएं और ट्यूबवैल पर बनाई डिग्गी अब बच्चों की जान ले रही है। किसान पानी…

New Project 1 5 | Sach Bedhadak

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर जिले में कृषि सिंचाई के लिए कुएं और ट्यूबवैल पर बनाई डिग्गी अब बच्चों की जान ले रही है। किसान पानी स्टोरेज के लिए डिग्गी बना रहे है, ताकि पीने के लिए और फसल के समय दिन में सिंचाई की जा सके। इसे पूरे साल भरते है और जब खेती के लिए जरूरत होती है तब फसलों की सिंचाई करते है।

मंगलवार को ऐसी ही एक डिग्गी ने दो युवकों की जान ले ली। यह हादसा बालोत्तरा उपखंड के मंडली गांव में खेत में बनी डिग्गी पर हुआ। थानाधिकारी कमलेश ने बताया कि मंडली थाना क्षेत्र में खेत में बनी पानी की डिग्गी में डूब जाने से दो किशोर की मौत हो गई। दोनों आपस में भाई है।

सूचना पर मौके पर पहुंची मंडली थाना पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से दोनों को पानी की डिग्गी से बाहर निकाला, लेकिन तब तक दोनों भाईयों की मौत हो चुकी थी। मृतकों में प्रवीण (14) और किशोर (16) पुत्र शोभाराम है। फिलहाल, पुलिस ने दोनों के शव पीबीएम मोर्चरी में रखवाए है।

पुलिस ने आशंका जताई जा रही है कि एक युवक नहाने के लिए डिग्गी में कूदा था जिसको डूबते हुए देख दूसरा भाई उसे बचाने के लिए कूद गया और दोनों डूब गए। पुलिस ने दोनों के शव पीबीएम मोर्चरी में रखवाए है। वहीं एक साथ दोनों भाईयों की मौत से परिवार में मातम छा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *