भरतपुर के रुदावल में ग्रामीणों की पिटाई से चोर की मौत, 3 चोर भागने में हुए कामयाब

राजस्थान के भरतपुर जिले में ग्रामीणों की पिटाई से एक चोर की मौत का मामला सामने आया है।

Bharatpur01 | Sach Bedhadak

Thief Dies After Beating Villagers : भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर जिले में ग्रामीणों की पिटाई से एक चोर की मौत का मामला सामने आया है। रुदावल थाना क्षेत्र के कंजौली गांव में चोर चोरी करने की नीयत से आए थे। लेकिन, जाग हो जाने के कारण एक चोर ग्रामीणों की हत्थे चढ़ गया। ग्रामीणों ने पकड़े गए चोर की बेहरमी से पिटाई की। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही रुदावल थाना प्रभारी महावीर प्रसाद जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए बयाना डीएसपी दिनेश यादव सहित कई पुलिस अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और मौका मुआयना कर जानकारी जुटाई। इधर, पुलिस ने मृतक के शव को रुदावल के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया दिया है।

पुलिस के मुताबिक घटना रुदावल उप तहसील के कंजौली गांव की घटना है। जहां पर देर रात चार लोग चोरी करने के नीयत से एक घर में घुस गए। लेकिन, ग्रामीणों की सजगता से चोरी की घटना घटित होने से बच गई। हालांकि, चोरी के प्रयास में एक चोरी अपनी जान गंवा बैठा। जैसे ही चोर कंजौली गांव के एक घर में चोरी करने के लिए घुसे तो आवाज सुनकर घर के लोग जाग गए। तभी शोर शराबा सुनकर कुछ ग्रामीणों की भीड़ भी मौके पर जमा हो गई। इसी दौरान तीन चोर अंधेरा का फायदा उठाकर मौके से भाग छूटे। लेकिन, एक चोर ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया। जिसकी ग्रामीणों ने बेहरमी से पिटाई की।

चोरों ने भागते समय ग्रामीणों की किए फायर

पुलिस के मुताबिक मवासी कोली के घर में चार चोर घुसे। लेकिन, पड़ौसियों ने जैसे ही चोरी को कोली के घर में घुसते देखा तो गांव के अन्य लोगों को इस बारे में अवगत कराया। इसके बाद सभी लोग एकजुट होकर कोली के घर की तरफ चल दिए। जैसे ही चोरों ने यह सब देखा तो भागने लगे। चोरों ने भागते समय ग्रामीणों पर दो फायर भी किए। हालांकि, गनीमत रही कि किसी को भी गोली नहीं लगी। इसी दौरान तीन चोर एक बाइक पर सवार होकर भाग छूटे। लेकिन, एक चोर खेत की छिप गया।

मृतक के पास से देशी कट्टा और 6 कारतूस बरामद

ग्रामीणों ने काफी तलाश के बाद तड़के करीब चार बेज चोर को खेत से पकड़ लिया। पकड़े गए चोर की ग्रामीणों ने बेहरमी से पिटाई कर दी। जिससे उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस चोर को लेकर अस्पताल पहुंची। जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने चोर के एक देसी कट्टा, 6 कारतूस और एक सरिया जब्त किया। फिलहाल, चोर की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

पुलिस के पहुंचने से पहले ही चोर की मौत

सूचना मिलते ही अल सुबह 4.30 रुदावल थाना प्रभारी पुलिस जाब्ते के लिए मौके पर पहुंचे। लेकिन, उससे पहले ही ग्रामीणों की पिटाई से चोर की मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के शव को एबुलेंस की मदद से रुदावदल के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। हालांकि, अभी तक मृतक की पहचान नहीं हो पाई। पुलिस मृतक की पहचान के प्रयास में जुटी हुई है।

बयाना डीएसपी ने किया मौका मुआयना

वहीं, सूचना मिलते ही बयाना डीएसपी भी कंजौली गांव पहुंचे और जानकारी जुटाई। ग्रामीणों ने डीएसपी को बताया कि कुछ चोर चोरी की नीयत से एक घर में घुसे थे। जिनमें से तीन भागने में कामयाब हो गए। हालांकि, एक चोर को भीड़ ने पकड़ लिया। जिसकी ग्रामीणों की पिटाई से मौके पर ही मौत हो गई। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। इस मामले में अभी तक कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

ये खबर भी पढ़ें:-JEE-Advanced : IIT जाने के लिए इस बार जूझेंगे 1.9 लाख स्टूडेंट्स, छह साल में हाईएस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *