Rajasthan : चुनावों से पहले खुला ‘जादूगर’ का पिटारा, एक दिन में सूबे को 2 बड़ी सौगात

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में कुछ ही महीने शेष बचे है। ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) पूरी तरह चुनावी मोड में नजर आ रहे है।

Ashok Gehlot

जयपुर। राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में कुछ ही महीने शेष बचे है। ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) पूरी तरह चुनावी मोड में नजर आ रहे है। सीएम गहलोत ने एक ही दिन में दो बड़ी सौगात देकर भी इस बात को सही साबित कर दिया है। मुख्यमंत्री ने एक तरफ होमगार्ड्स को साधा तो दूसरी तरफ रोडवेज में रियायती यात्रा का दायरा बढ़ाते हुए महिला यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया। सीएम गहलोत ने दोपहर में होमगार्ड्स कॉन्ट्रेक्ट रिन्यूनल को 5 की जगह 15 साल करने का ऐलान किया और शाम को रोडवेज में 50 फीसदी छूट देते हुए महिला यात्रियों को बड़ी सौगात दी। सीएम गहलोत के ऐलान से प्रदेश में 30 हजार होमगार्ड्स को फायदा होगा। वहीं, रियायती यात्रा का दायरा बढ़ाते हुए प्रदेश की आबादी को साधने का प्रयास किया है। क्योंकि राजस्थान में महिलाएं आबादी का आधा हिस्सा हैं। सीएम गहलोत ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपने चुनावी अभियान को राज्य सरकार की योजनाओं और कामकाज तक सीमित रखेगी।

होमगार्ड्स कॉन्ट्रेक्ट रिन्यूनल अब 5 की जगह 15 साल में

मुख्यमंत्री गहलोत ने गुरुवार दोपहर मुख्यमंत्री विद्याधर नगर में गृह रक्षा निदेशालय के नए प्रशासनिक भवन के उद्घाटन समारोह के दौरान होमगार्ड्स और होमगार्ड वॉलिंटियर्स की कॉन्ट्रेक्ट रिन्यूनल अवधि को 5 से बढ़ाकर 15 साल करने की घोषणा की। सीएम गहलोत ने कहा कि होमगार्ड्स एवं होमगार्ड वॉलिंटियर्स की बरसों पुरानी मांग को पूरा करते हुए कॉन्ट्रेक्ट रिन्यूवल अवधि को 5 से बढ़ाकर 15 वर्ष कर दी गई है। प्रदेश सरकार शुरू से ही होमगार्ड को एक मजबूत और कारगर संगठन बनाने के लिए कृत संकल्पित रही है। कोरोना महामारी के कठिन समय में होमगार्ड्स ने चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर जिस तरह कोरोना वारियर्स के रूप में सेवाएं दी वो सराहनीय है।

महिला यात्रियों को रोडवेज में 50 फीसदी छूट

सीएम अशोक गहलोत ने शाम को जयपुर के केंद्रीय बस स्टैंड पर अत्याधुनिक बस टर्मिनल का लोकार्पण करने के बाद आयोजित समारोह में महिला यात्रियों के लिए रोडवेज की सभी श्रेणी की बसों के किराए में 50 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि रियायती यात्रा का दायरा बढ़ने से महिलाएं रोड़वेज की साधारण बसों के साथ-साथ अब एक्सप्रेस, डीलक्स सहित सभी श्रेणी की बसों के किराए में 50 प्रतिशत छूट का लाभ ले सकेंगी। सीएम गहलोत ने कहा कि दूसरे कार्यकाल में 30 फीसदी छूट दी गई थी। इस साल बजट में इसे 50 फीसदी तक बढ़ाया। लेकिन, अब सभी श्रेणी की बसों में महिलाओं को छूट मिलेगी। अब महिलाएं रोड़वेज की साधारण बसों के साथ एक्सप्रेस, डीलक्स सहित सभी श्रेणी की बसों के किराए में 50 प्रतिशत छूट का लाभ मिलेगा।

ये खबर भी पढ़ें:-गहलोत का पायलट पर पलटवार, बोले- मुआवजे की मांग ‘दिवालियापन’, दिल्ली में होने वाली ‘सुलह’ बैठक टली

सीएम गहलोत बोले-जनता बना चुकी मन

सीएम गहलोत ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने भ्रष्टाचार पर ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति अपना रखी है। लेकिन, इनसे पूछो कि आपने साढ़े चार साल राजस्थान में क्या किया, कोई मुद्दा तो बनाते हमारे खिलाफ। कोई मुद्दा ही नहीं है। उन्होंने कहा कि वो जनता को बताएंगे कि उनकी सरकार ने क्या-क्या किया, कैसी सरकार दी है और महंगाई, बेरोजगारी, नौकरियों को लेकर क्या कर रही है। भाजपा वालों की असत्य बोलने और जनता को गुमराह करने की फितरत है, लेकिन इस बार चलनेवाली नहीं है। गहलोत ने कहा कि चाहे मोदी आएं या अमित शाह। इनके खूब पैसे खर्च होंगे, पैसे बांटे जाएंगे, पर मैं सोचता हूं कि राजस्थान की जनता मन बना चुकी है। सीएम गहलोत ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की योजनाओं को बंद करने का भी आरोप लगाया।

ये खबर भी पढ़ें:-Weather Update : प्रदेश में ‘तूफान’ का कहर, 14 लोगों की मौत, 12 जिलों में आज आंधी-बारिश का येलो अलर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *