प्रदेश के प्रमुख नेताओं पर कमेंट करने वाले यूट्यूबर समेत 6 गिरफ्तार, गलत कमेंट करके बनाया था लोकगीत

जयपुर/दौसा। राजस्थान में दौसा, जयपुर और सवाईमोधापुर पुलिस ने अलग-अलग कार्रवाई करते हुए एक यूटयुबर सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दरअरल, बीते…

New Project 2023 03 14T155937.916 | Sach Bedhadak

जयपुर/दौसा। राजस्थान में दौसा, जयपुर और सवाईमोधापुर पुलिस ने अलग-अलग कार्रवाई करते हुए एक यूटयुबर सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दरअरल, बीते रविवार को एक लोकगीत का यूट्यूब पर प्रसारण हुआ। इस लोकगीत में प्रदेश के प्रमुख राजनेता के विरुद्ध अशोभनीय, अपमानजनक एवं अभद्र शब्दों का प्रयोग करते हुए इस गीत को डाउनलोड कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

पुलिस मुख्यालय ने एसपी को दिए निर्देश

इस संबंध में मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस मुख्यालय द्वारा तुरंत कार्रवाई के लिए जयपुर, दौसा और सवाईमाधोपुर एसपी को निर्देश दिए गए। एसपी के निर्देश के बाद जयपुर के सोडाला थाने, दौसा के नांगल राजावतान और सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा थाने में 3 अलग अलग मुकदमे दर्ज किए गए।

पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार

इस मामले में यूट्यूबर विक्रम मीणा निवासी छारेडा जिला दौसा, विश्राम मीणा निवासी भांडारेज जिला दौसा, चरत लाल मीणा निवासी दौसा, दिलखुश मीणा (23) और विश्राम मीणा (30) निवासी झूपड़िया थाना नांगल राजावतान जिला दौसा और मनराज उर्फ प्रह्लाद मीणा निवासी सवाई माधोपुर को गिरफ्तार किया गया है। अतिरिक्त आयुक्त जयपुर कैलाश बिश्नोई ने बताया कि इस संबंध में कार्रवाई करते हुए दौसा पुलिस द्वारा एक यूटयुबर समेत 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से 2 अभियुक्तों को जयपुर आयुक्तालय पुलिस को सौंपा गया है। सोडाला थाने में दर्ज प्रकरण में आरोपी चरत लाल मीणा निवासी दौसा को हिरासत में लिया गया है।

वीडियो वायरल करने वाले को भी दबोचा

दौसा एसपी संजीव नैन ने बताया कि यूट्यूब वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने के मामले में रविवार को विश्राम मीणा निवासी भांडारेज और नांगल राजावतान निवासी दिलखुश मीणा और विश्राम मीणा को धारा 151 सीआरपीसी के तहत गिरफ्तार किया गया। साथ ही यूट्यूबर विक्रम मीणा निवासी छारेड़ा को सोमवार को गिरफ्तार किया।

सवाईमाधोपुर एसपी हर्षवर्द्धन अग्रवाला ने बताया कि चौथ का बरवाड़ा थाना पुलिस की टीम ने इस मामले में यूट्यूबर मनराज उर्फ प्रहलाद मीणा को गिरफ्तार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *