‘मेरी मौत का जिम्मेदार कोई नहीं’…कोटा में एक और छात्रा ने किया सुसाइड, मई महीने में पांचवां मामला

कोटा के कुन्हाड़ी थाना इलाके में एक और सुसाइड का मामला सामने आया है जहां टोंक की रहने वाली छात्रा ने मौत को गले लगा लिया.

kota suicide

कोटा: राजस्थान की कोचिंग सिटी कोटा में छात्रों के सुसाइड का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है जहां शनिवार को एक बार फिर एक छात्रा के सुसाइड का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक टोंक की रहने वाली एक छात्रा ने फांसी का फंदा लगाकर मौत को गले लगा लिया जो कोटा में अपने चाचा के पास रहकर नीट की कोचिंग कर रही थी. छात्रा की लाश शनिवार की सुबह अपने कमरे में मिली थी जहां पुलिस ने शव के पास एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है.

जानकारी के अनुसार मृतक छात्रा का नाम साक्षी है जिसकी उम्र 17 साल थी. वहीं छात्रा 10वीं के बाद से ही कोचिंग कर रही थी. बता दें कि यह पूरी घटना कोटा के कुन्हाड़ी थाना इलाके की है जहां बीके दो दिन में यह दूसरा मामला है. इसके अलावा मई महीने में सुसाइड की यह पांचवीं वारदात है. वहीं छात्रा के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें लिखा है कि मेरी मौत का जिम्मेदार कोई नहीं है.

पढ़ाई का तनाव हो सकती है वजह!

मृतक छात्रा के परिजनों का कहना है कि वह लोग सुबह 8 बजे कॉलोनी में ही किसी रिश्तेदार के घर गए थे जहां घर पर साक्षी उसकी दोनों बहनें साथ थी. वहीं इस दौरान साक्षी ने चुन्नी लगाकर कमरे में फांसी लगा ली जिसके बाद परिजन उसे अस्पताल लेकर गए लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया. साक्षी के सुसाइड के बाद माना जा रहा है कि पढ़ाई को लेकर तनाव के चलते उसने सुसाइड किया है हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

एक महीने में 5 सुसाइड

गौरतलब है कि कोटा में मई महीने में यह पांचवां सुसाइड का मामला है जहां 4 कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र के ही छात्रों ने सुसाइड किया है. दरअसल बीते गुरुवार को ही कुन्हाड़ी थाना इलाके में बिहार के एक छात्र ने सुसाइड किया था जहां बिहार के नालनंदा के रहने वाले छात्र आर्यन का शव बुधवार की रात लैंडमार्क सिटी के कमला उद्यान में एक हॉस्टल के कमरे में पंखे से लटका हुआ मिला.

ये भी पढ़ें : छात्रों का ‘कब्रगाह’ बनी कोचिंग सिटी कोटा! 1 महीने में 4 फांसी के फंदे पर झूले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *