‘संजीवनी घोटाले में क्यों नहीं घुस रही ED’ गहलोत बोले- शेखावत पर लगाए आरोपों पर अडिग हूं

पेपर लीक में ईडी की कार्रवाई पर निशाना साधते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि ईडी का ध्यान संजीवनी घोटाले में क्यों नहीं जा रहा है.

CM Gehlot 2 | Sach Bedhadak

Jaipur: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के बीच संजीवनी घोटाले को लेकर चल रही जुबानी जंग लगातार जारी है जहां गहलोत ने एक बार फिर शेखावत पर हमला बोला है. मंगलवार को जयपुर में गहलोत ने पेपर लीक के मामलों में ईडी की कार्रवाई पर निशाना साधते हुए कहा कि ईडी का ध्यान संजीवनी घोटाले में क्यों नहीं जा रहा है. उन्होंने कहा कि संजीवनी घोटाले में भी गरीबों के पैसे विदेश में लगे हुए हुए हैं ऐसे में संजीवनी हो या आदर्श ऐसे घोटालों की जांच भी ईडी को करनी चाहिए.

इधर सीएम गहलोत के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री शेखावत ने मानहानि का मामला दर्ज करवा रखा है जिसकी सुनवाई दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में चल रही है जिसमें सीएम गहलोत को समन देने पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है और 24 जून को फैसला सुनाया जाएगा. बताया जा रहा है कि कोर्ट में अब बहस होगी कि क्या मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए कोर्ट इस मामले में गहलोत को समन जारी कर सकता है या नहीं.

मैं आरोपों पर कायम हूं : गहलोत

गहलोत ने एक बार फिर भगवान सिंह रोलसाहबसर का जिक्र करते हुए कहा कि मैं रोलसाहबसर जी का सम्मान करता हूं और उसी के नाते उनका नाम लिया था, रोलसाहबसर गरीबों के लिए काम करते हैं, इसलिए मैंने सोचा था कि उनके कहने से संजीवनी में फंसे गरीबों का भी हित हो जाएगा.

वहीं गजेंद्र सिंह शेखावत पर लगाए आरोपों पर उन्होंने कहा कि मैं अभी भी अपने बयान पर अडिग हूं क्योंकि मैंने गरीबों का हक दिलाने के लिए बयान दिया था.

वहीं इधर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की ओर से गहलोत पर किए गए मानहानि मामले में दिल्ली के राउज एवन्यू कोर्ट में सुनवाई पूरी होने के बाद अब कोर्ट यह तय करेगा कि क्या अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री रहते हुए समन जारी किया जा सकता है? बता दें कि इससे पिछली सुनवाई में दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में जांच रिपोर्ट सौंपी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *