पुलिस की तत्परता से बची ऑनर किलिंग जैसी घटना! 12 घंटे में पति-पत्नी को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाया, 5 आरोपी अरेस्ट

लव मैरिज के 10 दिन बाद ही नवदंपत्ति का फिल्मी स्टाइल में अपहरण करने मामले में हरमाड़ा थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।

image 24 2 | Sach Bedhadak

जयपुर। लव मैरिज के 10 दिन बाद ही नवदंपत्ति का फिल्मी स्टाइल में अपहरण करने मामले में हरमाड़ा थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने 12 घंटे में मामले का पर्दाफाश करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से पति-पत्नी को मुक्त करवाया। ऐसे में पुलिस की तत्परता से ऑनर किलिंग जैसी घटना होने से बच गई। पुलिस ने वारदात में काम में लिए गए वाहन को भी बरामद कर लिया है। डीसीपी वेस्ट वन्दिता राणा के निर्देशन में हरमाड़ा एसएचओ हरिपाल सिंह राठौड़ के नेतृत्व में पुलिस ने यह कार्रवाई की। फिलहाल, पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है।

डीसीपी वेस्ट वन्दिता राणा ने मंगलवार को बताया कि ऑनर किलिंग की आंशका और मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने नव निवाहित जोड़े को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाने के लिए 6 पुलिस टीमों का गठन किया। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास, जमवारामगढ़, लालसोट, एसएमएस अस्पताल, जयसिंहपुरा खोर और कानोता थाना इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

रामगढ़ पचवारा थाना क्षेत्र में दबोचा मुख्य आरोपी

पुलिस ने सबसे पहले घटना में शामिल सुन्दर मीणा तथा राकेश मीणा को पकड़कर पूछताछ की। इसके बाद पुलिस ने पुलिस दौसा के लालसोट क्षेत्र में पहुंची। जहां पर मुख्य आरोपी कजोड़मल पीड़ित को लेकर छिपा हुआ था। लेकिन, भनक लगते ही वह लड़की को लेकर वहां से भाग गया। आखिरकार, पुलिस ने रामगढ़ पचवारा थाना क्षेत्र में मुख्य आरोपी कजोड़मल को दबोच लिया और लड़की को दस्तयाब किया।

दौसा में पति को आरोपियों के चंगुल से छुड़ाया

आरोपी कजोड़ से मिले इनपुट के आधार पर पुलिस की अन्य टीमों ने जयसिंहपुरा खोर व कानोता थाना इलाके में दबिश दी। लेकिन, आरोपी पीड़ित को लेकर दौसा जिले में घुस गए। पुलिस की दो टीमें भी पीछा करते हुए वहां पहुंच गई और आरोपी कुंदन मीणा और पूरणमल सैनी को सैंथल थाना क्षेत्र के बासड़ी चौराहे पर दबोच लिया। साथ ही पुलिस ने पीड़ित युवक को दस्तयाब करते हुए घटना में प्रयुक्त दोनों वाहनों को जब्त किया। फिलहाल, पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

बेटी के घरवालों ने बनाई थी अपहरण की योजना

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि लड़की के घरवाले पूजा और पृथ्वीराज द्वारा अन्तरजातीय विवाह करने से नाराज थे। जिसके कारण पूजा के परिजनों ने पृथ्वीराज बावरिया और पूजा का अपहरण की योजना बनाई थी। इसके बाद 19 मार्च की दोपहर करीब 2 बजे मेहता कॉलेज के पास से दोनों का अपहरण कर ले गए। आरोपियों ने वारदात से पहले दोनों की रैकी की थी।

लड़के के पिता ने कराया था थाने में मामला दर्ज

रामजीलाल पुत्र घीसाराम बावरिया निवासी गोपालगढ़ थाना रामगढ़ ने 19 मार्च को हरमाड़ा थाने में मामला दर्ज कराया था कि बेटे पृथ्वीराज ने यूपी के गाजियाबाद में 10 मार्च को पूजा योगी से लव मैरिज की थी। इसके बाद दोनों जयपुर में आकर रहने लगे। जिनको दोपहर करीब 2 बजे एक टवेरा और पिकअप में सवार होकर आए 15-20 लोग मारपीट करते हुए जबरन बिठाकर ले गए। इस घटना का सोमवार को वीसोशल मीडिया पर भी वीडियो वायरल हो रहा था। जिसमें दो गाड़ियों में बदमाश दोनों के साथ मारपीट करते जबरन अपने साथ ले जाते नजर आ रहे थे।

ये खबर भी पढ़ें:-कैलादेवी जा रहे श्रद्धालुओं के साथ फिर हादसा, हाइटेंशन लाइन की चपेट में आने से युवक की मौत, 4 महिलाएं झुलसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *