आबकारी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 30 लाख की अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा

जयपुर/दौसा। राजस्थान के दौसा में जयपुर ग्रामीण आबकारी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 30 लाख रुपये की अवैध शराब पकड़ी है। आबकारी पुलिस ने…

New Project 90 | Sach Bedhadak

जयपुर/दौसा। राजस्थान के दौसा में जयपुर ग्रामीण आबकारी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 30 लाख रुपये की अवैध शराब पकड़ी है। आबकारी पुलिस ने ट्रक के अंदर से पंजाब निर्मित 508 कॉर्टन शराब बरामद की। जिसमें 426 कार्टन अंग्रेजी और 94 कार्टन बीयर के जब्त किए।

आबकारी पुलिस ने रविवार दोपहर करीब 11:30 बजे लालसोट-कौथून रोड पर यह कार्रवाई की। मुखबिर से सूचना मिलने के बाद आबकारी आयुक्त कुमारपाल गौतम के निर्देशन में कार्रवाई को अंजाम दिया। आबकारी पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। आबकारी आयुक्त कुमारपाल गौतम ने बताया कि पुलिस की ओर से मुखबिर की सूचना पर गश्त करते हुए नाकाबंदी की गई। जयपुर-आगरा नेशनल हाईवे पर नाकाबंदी की गई।

आबकारी पुलिस ने तकनीकी संसाधनों से ट्रक चालक के मोबाइल की लोकेशन ली। इस दौरान मोबाइल नंबर की लोकेशन के आधार पर नए दिल्ली-मुंबई कोरिडोर एक्सप्रेस हाईवे पर ट्रक को पकड़ा। आबकारी पुलिस ने लालसोट-कौथून रोड पर ट्रक को रूकवाकर तलाशी ली।

पुलिस ने ट्रक के अंदर से पंजाब निर्मित 508 कॉर्टन शराब बरामद की। जिसमें 426 कार्टन अंग्रेजी और 94 कार्टन बीयर के जब्त किए। पुलिस ने ट्रक के ड्राइवर और दो अन्य को मौके पर दस्तयाब किया गया। आबकारी पुलिस ने ट्रक चालक और चालक सहित दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *