देशी-विदेशी पर्यटकों को सिटी दर्शन के लिए मिलेगी बस की सुविधा

अजमेर। राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ (Dharmendra Rathore) ने कहा कि राजस्थान सरकार अजमेर के विकास के लिए कृत सकंल्प है। निगम…

Domestic and foreign tourists will get bus facility for city darshan

अजमेर। राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ (Dharmendra Rathore) ने कहा कि राजस्थान सरकार अजमेर के विकास के लिए कृत सकंल्प है। निगम अध्यक्ष राठौड़ ने पत्रकारों को होली पर आरटीडीसी की होटलों में आवास एवं रेस्टोरेंट्स बिल पर 50 फीसदी की छूट दिए जाने की घोषणा की थी। साथ ही उन्होंने कहा कि अजमेर में देशी विदेशी पर्यटकों को अजमेर सिटी दर्शन के लिए बस की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। 

सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि इंदिरा रसोई योजना, पुरानी पेंशन स्कीम, चिरंजीवी योजना बिजली के बिलों में कटौती, उज्जवला योजना में 500 रुपए में सिलेंडर की सौगात देकर कांग्रेस सरकार ने आमजन को राहत प्रदान की है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जितनी कल्याणकारी योजनाएं प्रारंभ की है। देश के किसी भी प्रदेश में नहीं है। राठौड़ ने सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस की सरकार बनेगी। 

चुनाव का फैसला हाईकमान करेगा 

राठौड़ से जब पूछा गया कि आप अजमेर में सक्रिय हैं। क्या आप अजमेर उत्तर या पुष्कर विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे ? तब उन्होंने कहा कि यह फैसला हाईकमान को करना है। अजमेर मेरा पैतृक जिला है, मेरा मुख्य उद्देश्य अजमेर में संगठन को मजबूत करना एवं अजमेर का विकास करना है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में अजमेर जिले से कांग्रेस के दो विधायक हैं और कांग्रेस हाईकमान का प्रयास है कि आगामी चुनाव में 8 विधानसभा में से 6 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी विजयी हो, ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं।

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए के किए जा रहे सार्थक प्रयास 

उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अजमेर एवं पुष्कर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सार्थक प्रयास कर रहे हैं। शीघ्र ही पुष्कर का कायाकल्प होगा। बजट 2023–24 में पुष्कर के लिए 101 करोड़ रुपए दिए हैं, जिसमें से पुष्कर के घाटों के जीर्णोद्धार, नवीनीकरण एवं सौंदर्यीकरण पर 80 करोड़, पुष्कर सरोवर में गंदे पानी की आवक को रोकने के लिए 11 करोड़ एवं पुष्कर को इंटरनेशनल सिटी बनाने के लिए 10 करोड़ रुपए दिए हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुष्कर के योजनाबद्ध एवं चरणबद्ध विकास के लिए लगभग 500 करोड़ रुपए की योजनाओं को का अनुमोदन किया है, जिसके शीघ्र विकास एवं निर्माण कार्यप्रारंभ होंगे।

(Also Read- Holi Viral Video : कभी नहीं देखा होगा पुलिस का ऐसा ‘रूप’, वायरल हो रहा नागिन बीट पर किया गया ये डांस)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *