शेखावटी उत्सव के समापन समारोह में शामिल हुए CM गहलोत, सीकर को संभाग बनाने के दिए संकेत!

सीएम अशोक गहलोत तीन दिवसीय शेखावटी उत्सव के समापन समारोह में शामिल होने के लिए आज सीकर के लक्ष्मणगढ़ में थे। यहां उन्होंने महोत्सव का…

image 43 | Sach Bedhadak

सीएम अशोक गहलोत तीन दिवसीय शेखावटी उत्सव के समापन समारोह में शामिल होने के लिए आज सीकर के लक्ष्मणगढ़ में थे। यहां उन्होंने महोत्सव का आनंद उठाया और सीकर-लक्ष्मणगढ़ की जनता को संबोधित भी किया। इस समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का स्वागत पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने किया। उन्होंने सीएम गहलोत का सूत की माला और साफा पहना कर स्वागत-सम्मान किया। इस भव्य समारोह में प्रभारी मंत्री शकुंतला रावत, नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी, फतेहपुर विधायक हाकम अली सहित कई नेता मौजूद थे।

सीकर को संभाग बनाने के दिए संकेत

सीएम अशोक गहलोत ने यहां कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सीकर के लिए हमारी सरकार ने बहुत कुछ किया है। आज सीकर का विकास देखकर मन में बेहद खुशी होती है, यह जो लक्ष्मणगढ़ का आज माहौल बना है, यह देख कर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। ऐसा लग रहा है कि मैं जयपुर में ही हूं, लक्ष्मणगढ़ में हूं ही नहीं। यह इस बात का द्योतक है कि लक्ष्मणगढ़ विकास की ओर अग्रसर है।

सीएम गहलोत ने कहा कि सीकर के विकास के लिए आप जो मांगोगे मैं वह दूंगा, आप मांगते-मांगते थक जाओगे लेकिन मैं देता देता नहीं थकूंगा। गहलोत ने सीकर को संभाग बनाने को लेकर भी एक बड़ा संकेत दिया है। दरअसल मुख्यमंत्री ने कहा कि शेखावाटी क्षेत्र के लोगों की भावनाओं की सरकार कद्र करती है। उन्होंने डोटासरा की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप के विधायक लंबे समय से सरकार से मांग उठा रहे हैं। इसे लेकर हमने जो राम लुभाया कमेटी बनाई थी, उसकी रिपोर्ट जल्द आएगी और आगे का काम भी होगा।

लोक कलाकारों का किया उत्साहवर्धन

कार्यक्रम को लेकर गहलोत ने कहा कि यह तीन दिवसीय उत्सव अपने आप में ही बेहद शानदार रहा है। हमारी सरकार ने लोक कलाकारों को और उनकी कला को हमेशा से बढ़ावा दिया है। कलाकारों को कभी निराश नहीं किया है। उन्होंने कहा कि हमने तो बजट में अलग से कलाकारों के लिए खास प्रावधान किया है। हमने उन्हें पेंशन दी है। 100 करोड़ का बजट सिर्फ और सिर्फ कलाकारों के उत्थान के लिए है।

वीरांगनाओं पर राजनीति कर रही है भाजपा

वहीं कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने कई मुद्दों पर अपना पक्ष रखा। उन्होंने वीरांगनाओं समेत ओपीएस और सोशल सिक्योरिटी वाले मामले पर भी बातचीत की। उन्होंने कहा कि वीरांगनाओं पर भाजपा राजनीति कर रही है। आज वे वीरांगनाओं का दर्द सड़कों पर लेकर आ रहे हैं, 4 साल से वे कहां थे। हमारी सरकार में तो वीरांगनाओं के लिए इतना किया है जितना देश के किसी भी राज्य ने नहीं किया है। बता दें कि इस भव्य समारोह के समापन में कैलासा बैंड ने धमाकेदार प्रस्तुति दी।चंग और डफ की प्रस्तुति से कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। इस समारोह में हजारों की तादाद में लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *