Bharatpur : हाईवे से हटकर अब अरोदा में होगा आंदोलन, रिहाई के बाद मुरारी लाल सैनी ने कहा- जब तक आरक्षण नहीं, तब तक जारी रहेगा प्रदर्शन 

Bharatpur : आरक्षण और मुरारी लाल सैनी की रिहाई के लिए आंदोलन पर उतरा सैनी आरक्षण संघर्ष समिति का प्रदर्शन अभी भी जारी रहेगा। हालांकि…

image 2023 04 22T115842.464 | Sach Bedhadak

Bharatpur : आरक्षण और मुरारी लाल सैनी की रिहाई के लिए आंदोलन पर उतरा सैनी आरक्षण संघर्ष समिति का प्रदर्शन अभी भी जारी रहेगा। हालांकि हाईवे से लोग उठ गए हैं। अब वे अरोदा के लिए रवाना हो गए हैं। आंदोलन तब तक किया जाएगा जब तक सरकार सैनी समाज को 12% आरक्षण का फैसला नहीं कर लेती।

सीएम गहलोत से वार्ता संभावित

सैनी समाज आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक मुरारी लाल सैनी समेत 16 लोग आज जेल से रिहा हो गए। रिहाई के बाद मुरारी लाल सैनी धरना स्थल पर पहुंचे और कहा कि अगर सरकार 12% आरक्षण पर फैसला नहीं लेगी तो यह आंदोलन हम आगे भी जारी रखेंगे। आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समाज के प्रतिनिधिमंडल की जयपुर में बातचीत प्रस्तावित है।

सरकार सर्वे कराना चाहती है तो कराए

मुरारी लाल ने कहा कि पूरे प्रदेश में सैनी, माली, कुशवाहा समेत कई जातियों का हमने सर्वे करवाया है। हम प्रदेश की जनसंख्या के अनुपात में 12% आरक्षण की मांग कर रहे हैं। अगर सरकार अपने स्तर पर कोई सर्वे कराना चाहती है, तो करा ले लेकिन हम जितना आरक्षण मांग रहे हैं हमें उतना आरक्षण दें।

हाइवे से हटे लेकिन आंदोलन जारी

बता दें कि  दोपहर 1:00 बजे मुरारी लाल सैनी समेत 16 लोगों को भरतपुर की सेवर और करौली की जेल से रिहा किया गया। इसके बाद वे सीधे धरना स्थल पर पहुंचे। यहां शाम 4:00 बजे मुरारी लाल सैनी ने आंदोलन को हाईवे से उठकर अरोरा में स्थानांतरित करने का ऐलान किया और कहा कि ये आंदोलन सिर्फ हाईवे से 500 मीटर की दूरी पर होगा। इसलिए जल्दी सरकार इस पर फैसला करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *