जयपुर में भी अजमेर जैसी लूट : नकाबपोश बदमाशों ने बैंक कर्मियों को बंधक बना 10 लाख लूटे, 40 लाख बचे

राजधानी जयपुर में एक बार फिर दिनदहाड़े बैंक में लूट की वारदात सामने आई है।

bank01 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर में एक बार फिर दिनदहाड़े बैंक में लूट की वारदात सामने आई है। सोमवार को नकाबपोश बदमाशों ने पहले बैंक कर्मियों को बंधक बनाया और फिर हथियारों के दम पर 10 लाख रुपए लूटकर मौके से फरार हो गए। घटना श्याम नगर में डीसीएम स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक की बताई जा रही है। बैंक में लूट की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और बैंक कर्मियों से जानकारी ली। इसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में शहरभर में ए श्रेणी की नाकेबंदी करवाई। लेकिन, अभी तक लूटेरों का कोई सुराग नहीं लगा है।

एडिशनल कमिश्नर कैलाश विश्नोई ने बताया कि लूट की वारदात श्याम नगर इलाके के डीसीएम स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक में हुई। 2 नकाबपोश बदमाश सुबह 9.45 बजे बैंक में घुसे और 10.30 बजे लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। घटना के वक्त बैंक में 50 लाख रुपए कैश था। लेकिन, हड़बड़ाहट में बदमाश 10 लाख रुपए ही लेकर गए।

बदमाशों ने बैंककर्मियों को बनाया बंधक

घटना के वक्त बैंक में तीन कर्मचारी थे। बदमाशों ने अंदर घुसते ही मैनेजर सहित बैंक कर्मियों को बंधक बना लिया। इसके बाद बदमाशों ने पिस्टल दिखाकर कैशियर से तिजोरी की चाबियां मांगी। विरोध करने पर बदमाशों ने जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद बदमाशों ने तिजोरी से 10 लाख रुपए निकाले और बैंक कर्मी की कार से बदमाश मौके से फरार हो गए।

शहर में करवाई ए श्रेणी की नाकेबंदी

बैंक में लूट की सूचना पर स्थानीय पुलिस, सीएसटी और डीएसटी साउथ की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। वहीं, शहरभर में ए श्रेणी की नाकेबंदी करवाई। घटना के वक्त बैंक में कोई गार्ड नहीं था। अगर ऐसा होता तो लूट की वारदात को रोका जा सकता था।

अजमेर में भी सामने आया था ऐसा ही मामला

पिछले महीने 13 फरवरी को अजमेर जिले के किशनगढ़ इलाके में भी ऐसा ही मामला सामने आया था। जहां मदनगंज थाना क्षेत्र स्थित आदर्श क्रेडिट कोऑपरेटिव बैंक से एक नकाबपोश बदमाश हथियार के दम पर 10 लाख रुपए लूटकर ले गया था। बदमाश ने पहले पिस्टल की नोक पर तीन लोगों को लॉकर रूम में बंद कर दिया और फिर तिजोरी से 10 लाख रुपए की नकदी लूटकर बैंककर्मी की बाइक लेकर मौके से फरार हो गया था।

ये खबर भी पढ़ें:-महंगा पड़ा 25 लाख की रिश्वत मांगना! अजमेर में एसीबी के हत्थे चढ़े तमिलनाडु पुलिस के 12 जवान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *