IPL 2023, CSK vs GT : फाइनल मुकाबले में विलेन बन सकती है बारिश, मैच हुआ रद्द तो कौन बनेगा विजेता CSK या GT

आज आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाना है। लेकिन मौसम विभाग के अनुसार बारिश के आसार बने हुए हैं।

CSK vs GT IPL 2023 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। आईपीएल का फाइनल मैच आज चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला लाना है। आज दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो वाला मैच होगा। आज जो जीता वो ही सिंकदर होगा। अगर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके टीम जीतती है तो यह उसकी आईपीएल की 5वीं ट्रॉफी होगी और इसी के साथ वह पांच बार की विजेता टीम मुंबई इंडियंस की बराबरी कर ली। अगर हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटंस जीती तो वह लगातार 2 ट्रॉफी जीतकर आईपीएल का नया इतिहास रच देगी। इस महामुकाबले को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में खासा उत्साह है। लेकिन इस बीच बारिश विलेन बन सकती है।

यह खबर भी पढ़ें:-IPL 2023 : ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में बड़ा बदलाव, विदेशी क्रिकेटरों को पछाड़कर भारतीयों ने लहराया परचम

बारिश बनी विलेन तो कौन बनेगा विजेता

अगर चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले जाने मैच में बारिश होती है तो कौन विजेता बनेगा ये एक बड़ा सवाल है। ऐसे में हम आपको बता दें कि यह मैच 7:30 बजे शुरू होना है। अगर बारिश होती तो अंपायर 5-5 ओवर का मैच कराने का प्रयास करेंगे। इसके लिए कट ऑफ टाइम 11 बजकर 56 मिनट है। वहीं अगर मैच 8:00 बजे शुरू होता है तो कट ऑफ टाइम 12:26 मिनट तक रहेगा। इस समय तक भी अंपायर 5-5 ओवर का मैच कराने की कोशिश करेंगे। अगर बारिश कट ऑफ टाइम के बाद रुकने का नाम नहीं लेती है तो अंपायर सुपर ओवर करा सकते हैं। वहीं अगर इस मुकाबले में सुपर ओवर के लिए भी टाइम नहीं बचता है तो आईपीएल 2023 के विजेता का फैसला लीग स्टेज की अंक तालिका के आधार पर होगा।

इस सीजन में अंक तालिका में 20 अंकों के साथ गुजरात टाइटंस पहले स्थान पर थी और 17 अंकों के साथ चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे पायदान पर थी। इस स्थिति में गुजरात टाइटंस को ट्रॉफी दी जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:-IPL Final 2023 : क्या चेन्नई सुपर किंग्स फिर से बनेगी चैंपियन? अब तक आकड़े देखकर रह जाएंगे हैरान

कैसा रहेगा मौसम

Accuweather की रिपोर्ट के अनुसार, अहमदाबाद में मौसम का काल सुबह से ही ठीक-ठाक है। दोपहर तक धूप छाई रही थी। लेकिन शाम होते-होते मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। यहां आज के दिन 68% तक बारिश होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। इसके अलावा यहां 78% बादल छाए रहेंगे। इतना ही नहीं 50kmpl की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है और ह्यूमिडटी भी 63% रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *