IPL फाइनल से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका, इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

IPL 2023 का फाइनल मुकाबला 28 मई 2023 को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटन्स (GT) बीच खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह…

Ambati Rayudu | Sach Bedhadak

IPL 2023 का फाइनल मुकाबला 28 मई 2023 को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटन्स (GT) बीच खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाया और अब यह फाइनल मुकाबला रिजर्व-डे सोमवार को होगा। लेकिन इस दौरान चेन्नई टीम का स्टार बल्लेबाज अंबाती रायडू ने एक बड़ा अनाउंसमेंट किया है। उन्होंने आईपीएल से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। यह फाइनल मैच उनका आखिरी मैच रहेगा। ऐसे में धोनी की अगुवाई में चेन्नई यह मुकाबला जीतकर रायडू के संन्यास को यादगार बनाना चाहेगी।

यह खबर भी पढ़ेंं:- IPL Final 2023 : क्या चेन्नई सुपर किंग्स फिर से बनेगी चैंपियन? अब तक आकड़े देखकर रह जाएंगे हैरान

Ambati Rayadu | Sach Bedhadak

Ambati Rayudu ने ट्वीट कर दी जानकारी

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार बल्लेबाज अंबाती रायडू ने ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, 2 ग्रेट टीमें मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेला है। 204 मैच, 14 आईपीएल सीजन, 11 प्लेऑफ मुकाबले, 8 फाइनल, 5 ट्रॉफी। उम्मीद है कि ‘आज रात छठा जीतूंगा’। 37 वर्षीय अंबाती रायडू ने कहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स के साथ मेरा लंबा सफर रहा है। मैंने फैसला किया है कि आज रात का फाइनल मैच मैरे करियर का आखिरी मुकाबला होगा।

रायडू | Sach Bedhadak

Ambati Rayudu का आईपीएल करियर

अंबाती रायडू ने अपने आईपीएल करियर में कुल 202 मुकाबलों में में भाग लिया है, इस दौरान उन्होंने 28.29 की औसत से 4320 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 22 अर्धशतक और 1 शतक जड़ा है। हालांकि इस सीजन में अंबाती रायडू ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है और वह 15 मैचों में 15.44 के एवरेज से 139 रन ही बना सके हैं। आईपीएल के अलावा अंबाती रायडू ने 55 वनडे खेले है, जिसमें उन्होंने 1694 रन बनाए है। जिसमें उनके 3 शतक और 10 अर्धशतक शामिल है। इस टूर्नामेंट में अंबाती रायडू ज्यादातर मुकबालों में इम्पैक्ट प्लेयर इस्तेमाल किया गया है। वो 5 बार आईपीएल खिताब जीतने वाली टीम का भाग रहे थे।

2019 में क्रिकेट से लिया था रिटायरमेंट
बता दें कि अंबाती रायडू को 2019 वनडे विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी। उनका नाम स्टैंडबाई के तौर पर शामिल था। तब अंबाती रायडू नाराज होकर जुलाई 2019 में क्रिकेट के तीनों तीनों फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। लेकिन इसके कुछ माह बाद ही उन्होंने संन्यास तोड़ दिया और हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन को भेजे ईमेल भेजकर दोबारा क्रिकेट खेलने की इच्छा जताई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *