अवनि लेखरा ने कोरिया में जीता रजत पदक, सीएम गहलोत ने दी बधाई

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर शहर की बेटी अवनि लेखरा ने कोरिया में भारत का नाम रोशन किया है। उन्होंने वर्ल्ड शूटिंग पैरा स्पोर्ट्स वर्ल्ड…

Avni Lekhra | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर शहर की बेटी अवनि लेखरा ने कोरिया में भारत का नाम रोशन किया है। उन्होंने वर्ल्ड शूटिंग पैरा स्पोर्ट्स वर्ल्ड कप में रजत पदक जीता है। इस बडे मौके पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए अवनि लेखरा का बधाई दी है। अवनी का रजत पदक जीतना जयपुर ही नहीं पूरे राजस्थान के लिए गौरवान्वित करने वाला पल है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- MS धोनी की चालाकी पर भड़के ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, अंपायर को लगाई फटकार

सीएम गहलोत ने दी अवनि लेखरा को बधाई
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए अवनि लेखरा का बधाई देते हुए कहा है कि राजस्थान की होनहार बेटी अवनि लेखरा ने कोरिया में आयोजित वर्ल्ड शूटिंग पैरा स्पोर्ट्स वर्ल्ड कप में रजत पदक अर्जित कर एक बार फिर राजस्थान को वैश्विक मंच पर गौरवान्वित किया है।

avani lakera | Sach Bedhadak

कई अवॉर्ड जीत चुकी है अवनि लेखरा
शूटिंग में अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से अवनि लेखरा को साल 2021-22 में कई अवार्ड्स से नवाजा गया है। जिसमें यंग इंडियन ऑफ द ईयर, खेल रत्न पुरस्कार, पद्मश्री, पैरा एथलीट ऑफ द ईयर जैसे कई अवार्ड्स शामिल हैं। बता दें कि साल 2020 पैरा ओलंपिक में अवनि लेखरा ने 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिग में गोल्ड पदक और 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में कांस्य पदक जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *