राहु-केतु का गोचर लायेगा परेशानियां, जीवन में बढ़ेगीं मुश्किलें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक ग्रह एक निश्चित समय पर गोचर करता है। यह गोचर एक राशि से दूसरी राशि में होता है। राशि परिवर्तन…

image 2023 03 16T175240.275 | Sach Bedhadak

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक ग्रह एक निश्चित समय पर गोचर करता है। यह गोचर एक राशि से दूसरी राशि में होता है। राशि परिवर्तन का जातकों के जीवन पर शुभ और अशुभ दोनों तरह का प्रभाव पड़ता है। राहु-केतु को छाया ग्रह या पापी ग्रह भी कहा जाता है। सभी ग्रहों की तरह राहु- केतु का राशि परिवर्तन भी जातक के जीवन का प्रभावित करता है। राहु-केतु के कारण व्यक्ति समस्याओं से घिर जाता है। लेकिन ऐसा नहीं है कि हर बार राशि परिवर्तन का अशुभ प्रभाव ही होता है। कई बार यह जातक के जीवन में सुख-समृद्धि भी लाता है। ये दोनों ग्रह उल्टी चाल चलते हैं। इस वर्ष यह दोनों ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-पाकिस्तान में बसा है माता हिंगलाज का मंदिर, मुस्लिम भी करते हैं देवी की पूजा, यहां जाने से पहले लेनी पड़ती है 2 कसमें

image 2023 03 16T175403.741 | Sach Bedhadak

गोचर
राहु-केतु का अपना एक चक्र पूरा करने में डेढ़ साल का समय लगता है। इन्हें पापी ग्रह भी कहा जाता है। राहु ग्रह इस वर्ष 30 अक्टूबर 2023 ,सोमवार की रात 12 बजकर 3 मिनिट पर मीन राशि में प्रवेश कर जायेगें। इसी दिन और इसी समय केतु ग्रह, कन्या राशि में प्रवेश करेगा। इस दौरान चार राशियों के जातकों का समय मुश्किल रहने वाला है।जानते हैं वो कौनसी राशियां हैं।

image 2023 03 16T175458.395 | Sach Bedhadak

मेष
मेष राशि के जातकों को राहु-केतु के गोचर से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। जीवन कई तरह की परेशानियों से घिर जाएगा। जीवन साथी से अनबन हो सकती है। इस दौरान तनाव बढ़ने की संभावना है।
वृष
राहु -केतु का गोचर परेशानी बढा़ने वाला रहेगा। पैसा फिजूल खर्च होगा। इस कारण घर का बजट बिगड़ने की पूरी संभावना है। जीवन कष्टमय हो सकता है। इस समय में सावधान रहने की आवश्यकता है।

image 2023 03 16T175921.324 | Sach Bedhadak

कन्या
कन्या राशि के व्यक्तियों के लिए समय कष्टदायक रहने वाला है। राहु-केतु का गोचर अशुभ रहने वाला है। बिजनेस और जॉब में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। हर क्षेत्र में नुकसान उठाना पड़ेगा। परिजनों के साथ रिश्ते बिगड़ सकते हैं।
मीन
मीन राशि के जातकों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।यह समय परेशान करने वाला है। व्यापार करने वाले लोगों को व्यापार में घाटा हो सकता है। कर्ज से निपटने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *