गर्मियों में Dark Underarms को कहें बाय-बाय, अपनाएं ये घरेलू नुस्खें

गर्मी का मौसम मतलब ढीले और स्लीव्स लैस कपड़े। लेकिन कई लोग कपड़े खरीदने से पहले कई बार सोचते हैं, वजह ब्लैक अंडरआर्म्स। ब्लैक अंडरआर्म्स…

Dark Underarms | Sach Bedhadak

गर्मी का मौसम मतलब ढीले और स्लीव्स लैस कपड़े। लेकिन कई लोग कपड़े खरीदने से पहले कई बार सोचते हैं, वजह ब्लैक अंडरआर्म्स। ब्लैक अंडरआर्म्स होने की वजह से लोग हर कपड़े को पहनने और खरीदने में सौ बार सोचते हैं। लेकिन अब आपको स्लीवलेस पहनने के लिए सोचने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि हम आपको बताते हैं कि कैसे आप आर्मपिट का कालापन दूर कर सकते हैं।

टी ट्री ऑयल

आज कल बाजार में कई तरह के ऑयल आपकी त्वचा के लिए उप्लब्ध है। इनमें से एक ऑयल है टी ट्री ऑयल, ये ऑयल आपके त्वचा संबंधी हर समस्या का इलाज करता है। इसे आप अपने आर्मपिट पर हो रहे कालेपन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप एक स्प्रे बोतल में पानी भरें और इसमें 8 से 10 बूंदे टी ट्री ऑयल की मिलाए। सका इस्तेमाल आप कभी भी अंडर आर्म्स में कर सकते हैं। यह ना सिर्फ अंडर आर्म्स के कालेपन को दूर करता है बल्कि बदबू को भी कम करता है।

टमाटर

टमाटर में नेचुरल ब्लीचिंग एजेंट होते हैं। ये न सिर्फ आपके रंग को हल्का करने में मदद करेगा बल्कि स्किन को भी नरिश करेगा। इसके लिए आप टमाटर का रस निकाल लें। इसे 10 से 15 मिनट तक अपने अंडर आर्म(Dark Underarms) पर लगाकर रखे और फिर धो लें।

आलू

आलू में मौजूद सिट्रिक एसिड आपकी त्वचा पर से डेड स्किन निकालने में मदद करती है। इसके लिए आप आलू को अच्छे से कद्दूकस करलें, इसके बाद इसमें थोड़ा से गुलाब जल मिलाएं। फिर अपने अंडरआर्म में कॉटन की मदद से लगाएं। इस प्रोसेस से जल्द ही आपकी आर्मपिट का रंग साफ होने लगेगा।

एलोवेरा

हर एलोवेरा का इस्तेमाल अपने बालों और चेहरे पर तो खूब करते हैं। लेकिन इसका इस्तेमाल आप अपने अंडरआर्म्स को लाइट करने के लिए भी कर सकते हैं। इसके लिए आप रोजाना 20 मिनट तक अपने आर्मपिट(Dark Underarms) पर एलोवेरा जेल लगाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *