स्वाति मालीवाल ने सुनाई आपबीती, कहा-बचपन में मेरे पिता ने यौन शोषण किया

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने बड़ा खुलाया किया है। स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने अपने पिता पर…

New Project 84 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने बड़ा खुलाया किया है। स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने अपने पिता पर बचपन में उनका यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। शनिवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए स्वाति ने कहा कि मेरे पिता बचपन में मेरा यौन शोषण करते थे। स्वाति ने कहा कि उनका बचपन शराबी पिता के घरेलू हिंसा की पीड़ा को झेलते हुए ही बीता है।

उन्होंने कहा, मैं चौथी कक्षा तक अपने पिता के साथ रही। जब मेरे पिता जैसे ही घर आते थे तो मैं बहुत डर जाती थी। वह गुस्से में बिना बात के मुझे पीटते थे। उन्होंने कहा, बचपन में पिता के डर के कारण मैंने कई रातें तो बिस्तर के नीचे छिपकर बिताई हैं। मैं डरकर सहमती और कांपती रहती थी। तड़प में उस समय मैं केवल यह सोचती थी कि किस तरीके से महिलाओं को उनका हक दिलाऊंगी और इस तरह के आदमी जो महिलाओं के साथ शोषण करते हैं। बच्चियों के साथ शोषण करते हैं उनको सबक सिखाऊंगी।

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने अपने बचपन के संघर्ष को साझा करते हुए कहा, मुझे अभी तक याद है। जब वह मुझे मारने पर आते थे तब वह मेरी चोटी से मुझे पकड़ते थे और दीवार पर जोर से पटक देते थे। खून बहता रहता था, बहुत तड़प होती थी। स्वाति मालीवाल ने अपनी बहन, मां और उनके साथ होने वाली मार पिटाई की बात भी बताई। स्वाति मालीवाल ने कहा, मेरी जिंदगी में मेरी मां, मेरी मौसी, मौसाजी और मेरे नानी-नानाजी न होते तो शायद मैं उस पीड़ा से बाहर नहीं निकल पाती और शायद यहां ना होती जहां मैं आज खड़ी हूं।

जब अत्याचार होता है तब बहुत बड़ा बदलाव भी आता है

स्वाति ने कहा कि मेरा मानना है कि जब अत्याचार होता है तब बहुत बड़ा बदलाव भी आता है। उस अत्याचार को सहते हुए आपके भीतर एक आग जलती है जिसे आप सही जगह लगा दें तो आप जीवन में बड़े-बड़े काम कर सकते हैं। आज जितने लोगों को पुरस्कृत किया है उनकी एक कहानी है। इस कार्यक्रम में ऐसी सशक्त महिलाएं भी हैं जिन्होंने अपनी समस्याओं का डटकर सामना किया है।

होली पर दिल्ली में जापानी महिला हुई छेड़छाड़

हाल ही में होली के दिन पर दिल्ली में एक जापानी महिला के साथ रंग लगाने के बहाने छेड़छाड़ की। इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि वो महिला कैसे चिल्लाकर मदद मांग रही है। महिला के साथ हुए दुर्व्यवहार का जिक्र करते हुए स्वाति मालीवाल ने कहा, महिला के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना को लेकर हम दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रहे हैं। उन लोगों की गिरफ्तारी होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *