Alia Bhatt की ‘Darlings’ से लेकर Rekha की ‘Khoon Bhari Maang’ घरेलू हिंसा को दर्शाती हैं ये फिल्में

घरेलू हिंसा के मामले हमारे देख में दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं। ऐसी ही हिंसा को दिखाने के लिए हिन्दी सिनेमा ने कई…

hindi films on domestic violence | Sach Bedhadak

घरेलू हिंसा के मामले हमारे देख में दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं। ऐसी ही हिंसा को दिखाने के लिए हिन्दी सिनेमा ने कई फिल्में बनाई हैं। जिनमें आलिया भट्ट की ‘डार्लिंग्स’ से लेकर प्रियंका चोपड़ा यंका चोपड़ा की ‘7 खून माफ’ तक शामिल हैं। आज हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं। इन फिल्मों को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी देख सकते हैं।

‘अग्नि साक्षी’

Bollywood Movies Based On Domestic Violence | Sach Bedhadak

इस फिल्म में नाना पाटेकर ने विलन का रोल निभाया है। फिल्म में वो अपनी बीवी पर जुल्म करने से बिल्कुल नहीं कतराते हैं। घरेलू हिंसा की असलियत को दर्शाती इस फिल्म को आप जी5 पर देख सकते हैं।

‘7 खून माफ’

Bollywood Movies Based On Domestic Violence 1 | Sach Bedhadak

डायरेक्टर विशाल भारद्वाज के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘7 खून माफ’ में प्रियंका चोपड़ा ने लीड रोल निभाया है। इस मूवी में घरेलू हिंसा को बहुत अच्छी तरह से डिफाइन किया गया है। ये फिल्म आपको नेटफ्लिक्स पर मिल जाएगी।

‘डार्लिंग्स’

Bollywood Movies Based On Domestic Violence 2 | Sach Bedhadak

हाल ही में आलिया भट्ट की आई फिल्म ‘डार्लिंग्स’ में बेहतरीन तरीके से घरेलू हिंसा को दिखाया गया है। डॉमेस्टिक वायलेंस पर बनी इस मूवी को व्यूअर्स नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

‘खून भरी मांग’

Bollywood Movies Based On Domestic Violence 3 | Sach Bedhadak

रेखा और कबीर बेदी स्टारर इस मूवी में घरेलू हिंसा की स्टोरी को दिखाया गया है कि किस तरह से कबीर बेदी नई औरत के लिए पुरानी के साथ वायलेंस करने से परहेज नहीं करते हैं। दर्शक इस मूवी को जी5 पर देख सकते हैं।

‘मेंहदी’

Bollywood Movies Based On Domestic Violence 4 | Sach Bedhadak

डिज्नी+हॉटस्टार पर अवेलेबल इस मूवी में रानी मुखर्जी की एक्टिंग ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। एक्ट्रेस ने ऐसी बहू का बहुत अच्छा रोल निभाया जिस पर उसकी ससुराल वाले दबाकर जुल्म और सितम करते हैं।

‘थप्पड़’

Bollywood Movies Based On Domestic Violence 5 | Sach Bedhadak

साल 2020 में आई तापसी पन्नू की फिल्म ‘थप्पड़’ ने जनता से खूब प्यार कमाया था। इस फिल्म में उनके किरदार ने समाज की न सुनते हुए अपने साथ हुए गलत के प्रति अवाज उठाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *