शॉकिंग न्यूज! टि्वटर ने यूजर्स को दिया बड़ा झटका, हटाए जाएंगे फ्री ब्लू टिक

माइक्रो नेटवर्किंग साइट टि्वटर (Twitter) ने यूजर्स को बड़ा झटका दिया है। दरअसल, ट्विवटर ने गुरुवार को ब्लू टिक सुविधा को खत्म करने का ऐलान किया है।

Twitter | Sach Bedhadak

माइक्रो नेटवर्किंग साइट टि्वटर (Twitter) ने यूजर्स को बड़ा झटका दिया है। दरअसल, ट्विवटर ने गुरुवार को ब्लू टिक सुविधा को खत्म करने का ऐलान किया है। हालांकि यह ऐलान उन यूजर्स के लिए किया गया है जो फ्री में ब्लू टिक का लाभ उठा रहे थे। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि वह कुछ इंडिविजुअल यूजर्स का ब्लू टिक जल्द हटाने जा रही है। इतना ही नहीं कंपनी ने तारीख का ऐलान भी कर दिया है। कंपनी ने बताया कि कुछ इंडिविजुअल यूजर्स के ब्लू टिक 1 अप्रैल से हटा दिए जाएंगे। यह खबर उन यूजर्स के लिए किसी शॉक के कम नहीं जो मन में ब्लू टिक लेने का सपना पाले हुए थे।

यह खबर भी पढ़ें:-Business Idea: गर्मियों में ये छोटा सा बिजनेस करें शुरू, 10,000 की लागत से बन सकते हैं करोड़पति

कंपनी का कहना है कि 1 अप्रैल को वो अपने लेगेसी वेरिफिकेशन प्रोग्राम को बंद करना और लीगेसी वेरिफिकेशन चेकमार्क को हटाना शुरू कर देंगे। एलन मस्क के टि्वटर का सीईओ बनने के बाद कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं, उन्हीं में से एक हैं ब्लू टिक को रिमूव करना। दरअसल, ब्लू टि्वटर ने ब्लू टिक के लिए पेड स्कीम शुरू की है, जिसके अंतर्गत अब ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन के लिए हर महीने एक निर्धारित शुरू पेय करना होगा। कंपनी ने बताया कि अब केवल पेड सब्सक्राइबर्स और अप्रूव्ड ऑर्गेनाइजेशन के मेंबर्स को ही लेगेसी वेरिफाइड ब्लू टिक अलॉट किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:-इस पेनी स्टॉक ने निवेशकों के 1 लाख को बना दिया 43 लाख रुपए, एक साल में दिया 4,225.00% का रिटर्न

एलन मस्क ने खुद किया ट्वीट

टि्वटर के सीईओ एलन मस्क ने खुद ट्वीट करते हुए कहा कि कंपनी वेरिफाइड ब्लू टिक हो हटा रही है। वैश्विक स्तर पर उपलब्ध ब्लू टिक के लिए अब कंपनी 7 डॉलर की शुरुआत कीमत रख रही है। भारत की बात करें तो ब्लू टिक फैसिलिटी के लिए लगभग 650 रुपए खर्च हो रहे हैं। ट्विटर के इस नए फरमान से मुफ्त ब्लू टिक सुविधा का लाभ उठा रहे लोगों के लिए बड़ा झटका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *