Multibagger Stock: 53 पैसे से उछलकर 30 रुपए के पार पहुंचा ये पैनी स्टॉक, 1 लाख के बनाए 57 लाख

Multibagger Stock: शेयर बाजार में ब्रोकर की सलाह और सर्च करके लगाया गया धन कई गुणा रिटर्न दिला सकता है। लेकिन उल्टा दांव पड़ने पर…

share market 2 | Sach Bedhadak

Multibagger Stock: शेयर बाजार में ब्रोकर की सलाह और सर्च करके लगाया गया धन कई गुणा रिटर्न दिला सकता है। लेकिन उल्टा दांव पड़ने पर भारी नुकसान हो सकता है, वहीं कुछ लोग राइट कैलकुलेशन के हिसाब से ऐसे स्टॉक पर दांव खेलते हैं, वो शानदार कमाई भी कर लेते हें, लेकिन मल्टीबैगर शेयर अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दे रहे हैं। ऐसा ही एक शेयर ग्लोबल कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड (Global Capital Markets Ltd) का है। जिसने पिछले कुछ सालों में अपने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:- Multibagger Stocks : 3 साल में इस कंपनी के शेयरों ने बनाया करोड़पति, निवेशकों के खिले चेहरे

image 103 | Sach Bedhadak

जानिए इस शेयर की प्राइस हिस्ट्री

ग्लोबल कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड (Global Capital Markets Ltd) के शेयरों ने पिछले एक साल अपने निवेशकों को 444.77 फीसदी का जबरदस्त रिटर्न दिया है। गुरूवार को (23 मार्च 2023) यह शेयर 4.97% गिरावट के साथ 30.18 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। हालांकि पिछले कुछ दिनों में इस शेयर में गिरावट देखने को मिली है। पिछले 5 दिनों में यह स्टॉक 0.49% गिरावट आई है। पिछले एक महीने में यह शेयर 25.23 फीसदी का रिटर्न दिया है। आंकड़ो की देखें तो इस शेयर ने पिछले 6 महीनों में 300 फीसदी का शानदार ब्याज दिया है, पिछले एक साल में यह शेयर 444.77 फीसदी का धमाकेदार रिटर्न दिया है।

image 104 | Sach Bedhadak

कंपनी ने किया बोनस शेयर का अनाउंसमेंट

ग्लोबल कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड (Global Capital Markets Ltd) ने हाल ही 17 मार्च को हुई बैठक में बोनस शेयर का अनाउंसमेंट किया है। इस प्रतिक्रिया के अनुसार 1 रुपए के फेस वैल्यू वाले 10 शेयर पर 6 बोनस शेयर दिए जाएंगे। कंपनी ने कहा है कि Q3FY23 के दौरान प्रमोटर की हिस्सेदारी 5 फीसदी थी, वहीं सार्वजनिक हिस्सेदारी 95 फीसदी थी, यह एक नॉन बैंकिंग फाइनेंसियल कंपनी है।

image 105 | Sach Bedhadak

1 लाख के बना दिए 57 लाख रुपए
ग्लोबल कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड के स्टॉक का हाई लेवल 45 रुपए और सबसे लो 3.79 रुपए है, बता दें कि मार्च 2020 में इस शेयर की कीमत केवल 53 पैसे थी, जो आज यह 30.18 रुपए पर ट्रेड कर रही है। यदि तीन साल पहले कोई निवेशक इस शेयर पर एक लाख रुपए का दांव खेलता तो आज वह 57 लाख से ज्यादा का मालिक होता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *