Small Business Idea: कम निवेश में ज्यादा मुनाफा कमाना तो करें ये बिजनेस, दिनभर नोटों में खेलेंगे और मिट्‌टी भी नहीं लगेगी

अगर आपके पास नौकरी नहीं है और कोई बिजनेस करना चाहते हैं वो भी कम लागत में तो भारतीय स्टेट बैंक आपकी मदद कर सकता है।

SBI 1 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। अगर आपके पास नौकरी नहीं है और कोई बिजनेस करना चाहते हैं वो भी कम लागत में तो भारतीय स्टेट बैंक आपकी मदद कर सकता है। जिसमें आप कम निवेश में घर बैठे, अच्छी कमाई कर सकते हैं। दरअसल, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम फ्रेंचाइजी से जुड़कर आप अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इसमें आपको कम निवेश में ज्यादा मुनाफा होगा। आइए जानते हैं पूरा प्रोसेस।

यह खबर भी पढ़ें:-PAN-Aadhaar Link: 30 जून से पहले लिंक करा लें पैन कार्ड, जानें पूरा प्रोसेस

देश में कई सारे ऐसे बैंक हैं जो विभिन्न कंपनियों के साथ मिलकर एटीएम लगाने के लिए समझौता करते हैं। इसमें Tata Indicash, Muthoot ATM, India One ATM जैसी कंपनियां शामिल हैं। अगर आप SBI बैंक की एटीएम की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आपको एटीएम लगाने वाली कंपनी से संपर्क करना होगा। आजकल सबकुछ ऑनलाइन है और एटीएम फ्रेंचाइजी लेने का प्रोसेस भी बहुत ही आसान हो गया है।

ऐसे करें अप्लाई

कंपिनयां जो एटीएम लगा रही हैं, उन सभी की वेबसाइट पर आप बहुत ही आसानी से अप्लाई कर सकते हैं। एटीएम की फ्रेंचाइजी के लिए सभी जरूरी जानकारियां भी आपको आसानी से ऑनलाइन ही मिल जाती है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ATM की फ्रेंचाइजी के लिए आपको वेबसाइट www.indicash.co.in पर जाना होगा। इसके बाद जैसे होम पेज ओपन होगा, यहां आपको एटीएम फ्रेंचाइजी का ऑप्शन मिल जाता है। इस पर क्लिक करने के बाद आपको यहां एटीएम फ्रेंचाइजी का आवेदन पत्र मिलेगा, जिसे भरकर आप आवेदन कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-रॉकेट बना पैकेज्ड फूड कंपनी का शेयर, दिग्गज निवेशक आशीष कचोलिया ने लगाया बड़ा दाव

इन जरूरी बातों का रखे ध्यान

अगर आपका ATM फ्रेंचाइजी लेने का इरादा है तो आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। ATM लगवाने के लिए 80 वर्ग फीट जगह होनी चाहिए, जो एक बीजी रूट पर हो और उसके आसपास 100 मीटर की दूरी तक किसी अन्य कंपनी का भी कोई एटीएम ना लगा हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *