राजस्थान के 144 शहरों/कस्बों तक पहुंचा 5G नेटवर्क, 8 महीने के भीतर हुआ ये कारनामा

रिलायंस जियो की ट्रू 5जी सेवाएं राजस्थान के सभी जिला मुख्यालयों तक पहुंच गई हैं। कंपनी की ट्रू 5जी सर्विस अब प्रदेश के 144 शहरों/ कस्बों में उपलब्ध हैं।

Jio 5G Network | Sach Bedhadak

जयपुर। रिलायंस जियो की ट्रू 5जी सेवाएं राजस्थान के सभी जिला मुख्यालयों तक पहुंच गई हैं। कंपनी की ट्रू 5जी सर्विस अब प्रदेश के 144 शहरों/ कस्बों में उपलब्ध हैं। जिनमें राजधानी जयपुर, जोधपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर, बीकानेर, अलवर, सीकर, बाड़मेर, भीलवाड़ा जैसे सभी प्रमुख शहर शामिल हैं। जियो ट्रू 5जी नेटवर्क इन शहरों के व्यापारिक केंद्रों और सभी महत्वपूर्ण इलाकों को कवर करता है।

यह खबर भी पढ़ें:-95 फीसदी गिरकर 13 रुपए पर आया यह शेयर, खरीदने के लिए मची लूट

5जी लॉन्च के 8 महीनों के भीतर राजस्थान के सभी जिला मुख्यालयों में 5जी नेटवर्क का पहुंचना, प्रदेश के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। रिलायंस जियो का दावा है कि कंपनी अपनी 5जी कवरेज बढ़ाने का काम बेहद तेजी से कर रही है और जल्द ही प्रदेश का हर हिस्सा 5जी कवरेज के दायरे में आ जाएगा। घरों और दफ्तरों में ग्राहकों को शानदार इनडोर कवरेज मिले इसके लिए कंपनी ने प्रीमियम 700 MHz 5जी स्पेक्ट्रम बैंड खरीदा है। रिलायंस जियो यह प्रीमियम स्पेक्ट्रम खरीदने वाली एकमात्र कंपनी है।

इस मौके पर जियो प्रवक्ता ने कहा, ‘हमें बेहद खुशी है कि राजस्थान का प्रत्येक जिला मुख्यालय, जियो के विश्व स्तरीय ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़ गया है। जियो राज्य में उपयोगकर्ताओं की पहली पसंद बनकर उभरा है। जियो ट्रू 5जी राजस्थान के लोगों के लिए पर्यटन, विनिर्माण, एसएमई, ई-गवर्नेंस, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, स्वचालन, कृत्रिम बुद्धिमत्ता, गेमिंग और आईटी जैसे क्षेत्रों में विकास की असीम संभावनाएं लेकर आएगा। प्रदेश को डिजिटाइज करने के हमारे प्रयासों को निरंतर समर्थन देने के लिए हम राजस्थान सरकार और प्रशासन के आभारी हैं।’

यह खबर भी पढ़ें:-PM Kisan Yojana: क्या पति-पत्नी दोनों को मिल सकती है किस्त, यहां जानें पूरी डिटेल

जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए ग्राहकों को ‘जियो वेलकम ऑफर’ के तहत आमंत्रित किया गया है। प्रदेश के सभी 144 शहरों/ कस्बों में आमंत्रित यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस+ की स्पीड पर अनलिमिटेड 5जी डेटा मिल रहा है। कंपनी की योजना दिसंबर 2023 के अंत तक भारत के हर शहर और हर तालुका में जियो ट्रू 5G सेवाओं को लॉन्च करने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *