साल 2023 चुनाव में मिले कांग्रेस के युवा नेताओं को मिले मौका- सीताराम लांबा

अलवर। राजस्थान युवा बोर्ड के अध्यक्ष सीता राम लांबा ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए अब युवाओं को मौका मिलना…

ezgif 1 b222e39f93 | Sach Bedhadak

अलवर। राजस्थान युवा बोर्ड के अध्यक्ष सीता राम लांबा ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए अब युवाओं को मौका मिलना चाहिए। यह बात खुद राहुल गांधी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राजस्थान के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा भी कह चुके हैं और इसके लिए बाकायदा सर्वे कराया जा रहा है। सर्वे के आधार पर जो भी युवा योग्य है, उसे टिकट मिलनी चाहिए।

अलवर के सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पेपर लीक का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सरकार गंभीर है और यह चिंता का विषय है कि एक पेपर आउट होने से लाखों बच्चों का भविष्य अंधकार में होता है लेकिन सरकार ने इसके लिए कदम उठाए हैं। नकल विरोधी कानून लाए हैं। जैसे ही पेपर लीक होता है आरोपियों की गिरफ्तारी की जाती है। सरकार को इस मामले में अब और सख्त कदम उठाए जाने चाहिए। उन्होंने बार-बार पेपर लीक के मामलों को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और यह स्वीकार किया कि पेपर आउट होने से लाखों बच्चों को नुकसान होता है।

पेपर आउट में मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा के सरकार पर आरोप लगाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार जब भी काम करती है तो लोक कल्याणकारी योजनाओं के आधार पर काम करती है और जो भी अपराधी कार्य करता है, उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। अंकुश लगने चाहिए और सरकार इसमें सफल भी हो रही है तभी अपराधियों को पकड़ा जा रहा है। उनके आरोप बेबुनियाद हैं। आरोपियों को कोई राजनीतिक संरक्षण नहीं है।

राजस्थान में कांग्रेस की गुटबाजी के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजस्थान में कोई गुटबाजी नहीं है। कांग्रेस ही एक ऐसा संगठन है जहां शुरू से अंत तक लोकतंत्र है और जायज बातें करते हैं। गुटबाजी पर उन्होंने कहा कि मैं लीडरशिप पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। युवाओं से जुड़े सवाल पर जब उनसे पूछा कि अलवर से नेशनल और इंटरनेशनल स्तर तक के खिलाड़ी तैयार हुए हैं। ऐसे में सिंथेटिक ट्रैक की मांग की गई। लेकिन अभी तक अलवर में सिंथेटिक ट्रैक नहीं दिया गया। इसके सवाल पर उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने युवाओं के लिए काफी काम किए हैं। खिलाड़ियों के लिए भी काम किए हैं और सरकार ने सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को नौकरी प्रदान की है।

उन्होंने बताया कि 300 करोड़ रुपए में दिल्ली में उदयपुर हाउस में नेहरू ट्रांजिस्ट यूथ हॉस्टल बनाने का प्रस्ताव है। इसमें जो युवा दिल्ली में अपना खर्चा वहन नहीं कर सकते। उनको दिल्ली में कोचिंग या अन्य कार्य के लिए तीन या छह माह तक फ्री में रहना सहना होगा। इस हॉस्टल का जल्द ही भूमि पूजन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *