अधिकारियों ने किया इंदिरा रसोई का औचक निरीक्षण, खाने की गुणवत्ता सुधारने की दिए निर्देश

अलवर। गहलोत सरकार के निर्देश पर स्वायत शासन विभाग से प्राप्त आदेशों के आधार पर अलवर नगर परिषद क्षेत्र में चल रही इंदिरा रसोई का…

ezgif 1 17e983681e | Sach Bedhadak

अलवर। गहलोत सरकार के निर्देश पर स्वायत शासन विभाग से प्राप्त आदेशों के आधार पर अलवर नगर परिषद क्षेत्र में चल रही इंदिरा रसोई का आज औचक निरीक्षण किया गया। जहां अधिकारियों ने खाने की गुणवत्ता समेत कई दूसरे इंतजामों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।

औचक निरीक्षण करने वाली टीम में सहायक अभियंता मुकेश तिवारी सहित अन्य कार्मिक मौजूद थे। टीम ने शहर के बस स्टैंड और मंडी मोड़ स्थित इंदिरा रसोई पर भोजन की गुणवत्ता की जांच सहित अन्य सुविधाओं की जांच की। जहां कई चीजों में सुधार की गुंजाइश दिखाई दी और सुधार के निर्देश दिए गए।

आटे की क्वालिटी में दिखी गड़बड़ी

सहायक अभियंता मुकेश तिवारी ने बताया कि मंडी मोड स्थित रसोई पर भोजन के दौरान लोगों ने गुणवत्ता को लेकर आश्वस्त किया। लेकिन आटे की क्वालिटी को लेकर थोड़ा संदेह जाहिर किया। जिसके बाद संचालक को कड़े निर्देश देते हुए आटे की क्वालिटी सुधारने के लिए पाबंद किया गया। इसके अलावा साफ सफाई और पेयजल के संबंध में भी निर्देश दिए गए। उन्होंने बताया कि इंदिरा रसोई में क्वालिटी से कोई समझौता नहीं किया जाएगा और साफ-सफाई के विशेष प्रबंध किए जाएं जिससे रसोई बिल्कुल साफ सुथरी रहे और खाना खाने आने वाले लोग साफ सफाई से खाना खा सके।

गौरतलब है कि राज्य सरकार के निर्देश पर नगर परिषद की ओर से इन दोनों रसोइयों में औचक निरीक्षण किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। जिसके आधार पर शुक्रवार सुबह मिले आदेशों के अनुसार कार्यवाही की गई।
इससे पहले भी अलवर के अंदर रसोई में अधिकारी और नगर परिषद चेयरमैन भी भोजन की गुणवत्ता चेक कर चुके हैं और कई इंदिरा रसोई में जाकर खाना भी खाया। जहां खाने की क्वालिटी पर उन्होंने संतुष्टि व्यक्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *