खुर्शीद का बयान भगवान श्रीराम और रामभक्तों का अपमान है– देवनानी

अजमेर। पूर्व शिक्षा मंत्री व अजमेर उत्तर के विधायक वासुदेव देवनानी ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के राहुल गांधी की तुलना भगवान श्रीराम से करने…

ezgif 1 4a770bfa5e | Sach Bedhadak

अजमेर। पूर्व शिक्षा मंत्री व अजमेर उत्तर के विधायक वासुदेव देवनानी ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के राहुल गांधी की तुलना भगवान श्रीराम से करने पर कड़ी आपत्ति जताई। उन्होंने इसे श्रीराम और उनके भक्तों का अपमान बताया है। उन्होंने कहा है कि खुर्शीद का बयान चाटुकारिता की पराकाष्ठा को भी पार कर गया है।

कांग्रेस ने तो श्रीराम को बताया था काल्पनिक

देवनानी ने कहा कि खुर्शीद का यह बयान राहुल गांधी की यात्रा की पृष्ठभूमि में है और राहुल की तुलना भगवान श्रीराम से की गई है। देवनानी ने कहा, कांग्रेस नेता यह क्यों भूल जाते हैं कि उनकी पार्टी ने ही रामसेतु को मिथक, रामायण को उपन्यास और भगवान श्रीराम को एक काल्पनिक पुरूष बताया था। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश में राम मंदिर का निर्माण नहीं हो, इसके लिए इसी कांग्रेस ने कुत्सित प्रयास किए थे, जो किसी से छिपे नहीं हैं।

कांग्रेस का कोई नेता श्री राम के पैरों की धूल भी नहीं

देवनानी ने कहा कि भगवान श्रीराम कहां और राहुल गांधी कहां, इसलिए राहुल की भगवान श्रीराम से तुलना तो की ही नहीं जा सकती है। राहुल गांधी और कांग्रेस का कोई नेता भगवान श्रीराम की पैरों की धूल भी नहीं बन सकते हैं। भगवान श्रीराम जैसा आदर्श जीवन किसी का नहीं हो सकता है। इसलिए भगवान श्रीराम से किसी भी व्यक्ति या नेता की तुलना सनातनी हिंदू समाज कतई बर्दाश्त नहीं कर सकता है।

भाजपा को कोई भी नहीं रोक सकता

देवनानी ने कहा कि कांग्रेस में चाटुकारिता की परंपरा रही है, इसी के वशीभूत होकर खुर्शीद ने ऐसा बयान दिया है। यह बयान चाटुकारिता की सारी सीमाएं लांघ गया है। उन्होंने कहा कि चाटुकारिता में मशगूल ऐसे कांग्रेस के नेताओं देश और समाज का भला नहीं कर सकते हैं, क्योंकि ऐसे नेताओं की कुर्सी चापलूसी और चाटुकारिता पर ही टिकी हुई होती है। देवनानी ने कहा कि कांग्रेस नेता अपने नेताओं के चाहे जितने गुणगान गाएं, इससे जनता पर अब कोई भी फर्क पड़़ने वाला नहीं है। यह देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास की राह पर तेजी से दौड़ रहा है, जिसे कोई भी रोक नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि इस देश की एकता व अखंडता बनाए रखते हुए पूरे विश्व में भारत का डंका बजवाने का काम केवल भाजपा ही कर सकती है।

खुर्शीद ने दिया था ये बयान

बता दें कि आज सलमान खुर्शीद ने बयान दिया था कि भगवान राम की खड़ाऊ बहुत दूर तक जाती है। भरतजी भगवान श्रीराम की खड़ाऊ लेकर चलते हैं। हम भी खड़ाऊ लेकर चले हैं। खड़ाऊ उत्तरप्रदेश पहुंच गई है, तो रामजी भी पहुंचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *