Rajasthan By-Election News: कांग्रेस ने सभी 7 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, जानिए किस-किस मिला टिकट

Rajasthan By-Election News: राजस्थान में 7 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. बुधवार देर…

images 13 3 | Sach Bedhadak

Rajasthan By-Election News: राजस्थान में 7 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. बुधवार देर रात करीब 12 बजे कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी. लिस्ट की सबसे खास बात यह है कि कांग्रेस इस उपचुनाव में अपने दम पर उतर रही है.

कांग्रेस ने नहीं किया किसी अन्य दल से गठबंधन

कांग्रेस पार्टी ने चुनाव में किसी अन्य दल से गठबंधन नहीं किया है. हालांकि गोविंद सिंह डोटासरा ने कुछ दिनों पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह भी कह दिया था कि कांग्रेस सातों सीटों पर अकेली चुनाव लड़ेगी इससे की स्पष्ट हो गया था कि लोकसभा चुनाव मैं हुआ गठबंधन केवल दिल्ली तक ही है राजस्थान में पार्टी अकेली चुनाव लड़ेगी.

भाजपा ने 6 तो आदिवासी पार्टी ने दो सीटों पर उतारे उम्मीदवार

इससे पहले भाजपा ने उपचुनाव की 7 में से 6 सीटों पर अपने कैडिडेंट के नाम की घोषणा 19 अक्टूबर को ही कर दी थी.  भारत आदिवासी पार्टी ने भी सलूम्बर और चौरासी में अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. हनुमान बेनीवाल ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले थे. लेकिन अब कांग्रेस की लिस्ट आने के बाद हनुमान बेनीवाल खींवसर, देवली उनियारा सहित और भी कई सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार सकते हैं.

कांग्रेस ने उपचुनाव में इन नेताओं दिया मौका

कांग्रेस ने उपचुनाव में सभी 7 सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं इस सूची में दौसा से दीनदयाल बैरवा, रामगंढ से आर्यन जुबेर खान, झुंझुनू से अमित ओला, सलूंबर से रेशमा मीणा, देवली – उनियारा से केसी मीणा, चौरासी से महेश रोत, खींवसर से रतन चौधरी (महिला) को कांग्रेस ने चुनावी मैदान में उतारा है.