सत्संग में जा रहे लोगो से भरी बस का जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर भीषण हादसा,3 की मौत तो दो दर्जन से अधिक लोग हुए घायल

Road Accident: राजस्थान के जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार की सुबह काफी दुखद रही. यहां सुबह एक दुखद हादसा देखने को मिला जब एक बस…

bus | Sach Bedhadak

Road Accident: राजस्थान के जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार की सुबह काफी दुखद रही. यहां सुबह एक दुखद हादसा देखने को मिला जब एक बस ट्रॉले से टकरा गई और इस सडक दुर्घटना में बस ड्राइवर सहित तीन लोगो की मौके पर ही मौत हो गई. सडक हादसे के दौरान तीन लोगो की हुई इस मौत के आंकडे में दो महिलाएं शामिल है. हादसा कोटपूतली के कंवरपुरा स्टैण्ड के पास सुबह लगभग 5 बजे के करीब हुआ जिसके बाद सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची और अन्य घायलों को तुरंत प्रभाव से अस्पताल भिजवाने की व्यवस्था की गई.

17 यात्री हुए गंभीर घायल

अब तक मिली जानकारी के तहत बात करे तो स्लीपर बस अजमेर से दिल्ली जा रही थी. जिसमें यात्री सत्संग में शामिल होने के लिए यात्रा कर रहे थे. कोटपूतली थाना अधिकारी राजेश शर्मा के अनुसार, बस ने आगे चल रहे ट्रॉले से टकरा कर यह भयानक हादसा किया. घटना के बाद बस के सभी घायल यात्रियों को राजकीय बीडीएम जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से गंभीर रूप से घायल 17 यात्रियों को जयपुर रेफर किया गया जिनका ईलाज किया जा रहा है.

ट्रॉले का ड्राइवर मौके सहुआ फरार

मृतकों की पहचान अलवर निवासी माया, ब्यावर निवासी सुनीता साहू और बस के ड्राइवर जयपुर निवासी विशाल शर्मा के रूप में हुई है. कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने बताया कि बस में सवार अधिकांश यात्री अजमेर के आसपास के थे. सत्संग के लिए तीन-चार बसें एक साथ रवाना हुई थीं, जिनमें से एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसे के बाद ट्रॉले का ड्राइवर मौके से फरार हो गया, जिसके चलते पुलिस ने नाकाबंदी कर दी है.

घायलो में अधिकतर बुजुर्ग

कलेक्टर और अन्य प्रशासनिक अधिकारी घटना स्थल और अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने घायलों की स्थिति की जानकारी ली. घायलों में कई की उम्र 60 वर्ष से अधिक है. जो कि गंभीर रूप से जख्मी हैं. घटना ने सभी को गहरा सदमा दिया है और प्रशासन ने जल्द से जल्द ट्रॉले के चालक को पकड़ने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं. इस तरह के सडक हादसो के बाद यह महसूस किया जा रहा है कि सडक सुरक्षा को लेकर अभियान चलाकर लोगो को जागरूक किया जाना चाहिए जिससे सभी को सावधानी बरतने की प्रेरणा भी मिलती है ताकि लोग खुद की सुरक्षा का विशेष रूप से ध्यान रखे.