Rajasthan News: राइजिंग राजस्थान के तहत हुए 12.50 लाख करोड़ के एमओयू,राजस्थान में है निवेश की अपार संभावनाएं

Rajasthan News: राइजिंग राजस्थान ग्लोबल समिट को लेकर अब तक करीब 12.50 लाख करोड़ के एमओयू हो चुके हैं। सीएम भजनलाल शर्मा पिछले दो दिनों…

Rajasthan News: राइजिंग राजस्थान ग्लोबल समिट को लेकर अब तक करीब 12.50 लाख करोड़ के एमओयू हो चुके हैं। सीएम भजनलाल शर्मा पिछले दो दिनों से राइजिंग राजस्थान इंवेस्टमेंट समिट को लेकर दिल्ली में मौजूद है। सोमवार को सीएम की मौजूदगी में राजस्थान सरकार ने विभिन्न कंपनियों के साथ 8 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा के निवेश एमओयू पर हस्ताक्षर किए थे।

सीएम भजनलाल शर्मा ने दिल्ली में निवेशकों की बैठक के बाद केंद्र सरकार के स्वामित्व वाले सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (CPSEs)के कॉन्क्लेव को संबोधित किया। इस मौके पर सीएम भजनलाल शर्मा ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्हें राज्य में मौजूद व्यवसाय व निवेश के बारे में बताया और उन्हें प्रदेश में कारोबार बढ़ाने और नए निवेश करने का न्यौता भी दिया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री के नेतृत्व सरकार के प्रतिनिधिमंडल ने 50 से अधिक केन्द्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के वरिष्ठ अधिकारियों को राज्य के व्यापारिक परिदृश्य, निवेश के नए अवसरों और राज्य सरकार द्वारा क्रियान्वित किए जा रहे प्रमुख व्यापार-अनुकूल बदलावों की जानकारी भी दी है। इन कंपनियों में इंडियन ऑयल, एनटीपीसी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड, एनएचपीसी, टीएचडीसी इंडिया, ऑयल इंडिया, इंद्रप्रस्थ गैस जैसी कई प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र की कई केंद्रीय उपक्रम (सीपीएसई) शामिल हैं।

इससे पहले मुंबई में आयोजित हुई पहली इंवेस्टर मीट में सरकार ने विभिन्न कंपनियों के साथ करीब साढ़े 4 लाख करोड़ के एमओयू किए थे। राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का आयोजन इस साल 9, 10 और 11 दिसंबर को जयपुर में होगा।