अजमेर दरगाह पर ​शिव मंदिर होने के दावे ने पकड़ा तूल, ओवैसी ने सोशल मीडिया पर ऐसी क्या बात लिखी कि केंद्र सरकार तक मचा तहलका

Ajmer Dargah Shiv Temple Virodh: जब से राजस्थान की प्रसिद्ध दरगाह अजमेर के स्थान पर हिंदू ​शिव मंदिर होने का दावा हुआ है, तब से…

ajmer copy 01 1 | Sach Bedhadak

Ajmer Dargah Shiv Temple Virodh: जब से राजस्थान की प्रसिद्ध दरगाह अजमेर के स्थान पर हिंदू ​शिव मंदिर होने का दावा हुआ है, तब से ये मामला बवंडर की तरह बढ़ता जा रहा है. विश्व विख्यात सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह का इतिहास 812 वर्ष पुराना बताया जाता है. भारतीय हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता की ओर से अजमेर दरगाह को लेकर याचिका दायर की गई जिसमें दरगाह परिसर में कभी एक वक्त संकट मोचन शिव भगवान का मंदिर हुआ करता था, ऐसा बताया गया है. याचिका में मांग की है कि दरगाह का भारतीय पुरात्व सर्वेक्षण से सर्वे करवाया हो, फिर परिसर में हुए अतिक्रमण को हटाया जाए और आखिर में इसे मंदिर घोषित करके पूजा करने का अधिकार दिया जाए.

AIMIM नेता ओवैसी ने किरण रिजिजू से पूछा सवाल

अजमेर दरगाह पर हिंदू मंदिर होने का दावा करने के मामले पर AIMIM नेता असदुद्दीनओवैसी ने सोशल मीडिलाआकाउंट एक्स पर ट्वीट कर किरण रिजिजू से कई सवाल पूछकर राजनीति में एक नया स्टंट खड़ा कर दिया है. उन्होंने लिखा- भारतीय मुस्लिमों के लिए ख्वाजा चिश्ती कल और आज भी एक मार्गदर्शक हैं. उनकी दरगाह संभवतः मुसलमानों के लिए सबसे अधिक देखे जाने वाले आध्यात्मिक स्थलों में से एक है. इस पोस्ट में उन्होंने केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्रालय के मंत्री किरण रिजिजू को टैग कर उनसे सवाल किया है कि अल्पसंख्यक मंत्रालय का अजमेर दरगाह विवाद मामले पर क्या रुख है ? क्या वे दरगाह ख्वाजा साहिब अधिनियम 1955 और 1991 के पूजा स्थलों के अधिनियम के साथ खड़े रहेंगे ? क्या मंत्रालय द्वारा इन कानूनों को लागू किया जाएगा?ओवैसी का कहना है कि 1955 के अधिनियम के तहत एक ‘लोकसेवक’ मोदी सरकार के वक्फ विधेयक की सराहना कर रहा है. इस मुकदमे पर अल्पसंख्यक मंत्रालय का क्या रुख है ? उन्होंने कहा कि वक्फ विधेयक हमारे पूजा स्थलों को अतिक्रमण और अपवित्रीकरण के लिए असुरक्षित बना देगा.

कांग्रेस नेता प्रताप सिंह ने खड़े किए सवाल

कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह डर और धर्म की राजनीति करती आ रही है. पीएम से लेकर सीएम तक सभी अजमेर शरीफ में चादर पेश करते हैं. इससे बड़ा सबूत कभी नहीं दिया जा सकता. वहीं, ओवैसी के सवाल पर खाचरियावास ने कहा कि संविधान ने सभी धर्म को स्वतंत्रता दी है, इसलिए संविधान को ताक पर रखकर अगर कोई पार्टी कम कर रही है तो वो भारतीय जनता पार्टी है.