कुत्ता घुमाने के लिए IAS अफसर ने कराया था स्टेडियम खाली, अब सरकार ने किया जबरन रिटायर, जानें पूरा मामला

अपने कुत्ते को घुमाने के लिए दिल्ली का पूरा स्टेडियम खाली कराने के मामले में बड़ा अपडेट आया है। सूत्रों की माने तो आईएएस अधिकारी रिंकू दुग्गा को सरकार ने अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्त कर दिया है।

ashok gehlot 81 | Sach Bedhadak

IAS Rinku Dugga Compulsory Retirement: अपने कुत्ते को घुमाने के लिए दिल्ली का पूरा स्टेडियम खाली कराने के मामले में बड़ा अपडेट आया है। सूत्रों की माने तो आईएएस अधिकारी रिंकू दुग्गा को सरकार ने अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्त कर दिया है। रिंकू दुग्गा के सेवा रिकार्ड के मूल्यांकन के बाद उन्हें अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी जा रही है।

अरुणाचल प्रदेश में थी तैनात

वह एजीएमयूटी (अरुणाचल प्रदेश-गोवा-मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश) कैडर की 1994 बैच की अधिकारी हैं। अधिकारी रिंकू दुग्गा अरुणाचल प्रदेश में स्वदेशी मामलों के प्रधान सचिव के पद पर तैनात थे। रिंकू के पति संजीव खिरवा भी 1994 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और वर्तमान में लद्दाख में तैनात हैं।

कैरियर रिकॉर्ड के आधार पर अनिवार्य सेवानिवृत्ति

सूत्रों ने कहा कि दुग्गा को मौलिक नियम (एफआर) 56 (जे), केंद्रीय सिविल सेवा (सीसीएस) पेंशन नियम, 1972 के नियम 48 के तहत अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्त किया गया है। आपको बता दें कि सरकार के पास किसी भी सरकारी कर्मचारी को सेवानिवृत्त करने का अधिकार है।’ यदि उसकी राय है कि ऐसा करना जनहित में है।’

कुत्ते को घुमाने के लिए स्टेडियम को खाली करा दिया

गौरतलब है कि पिछले साल एक अखबार की रिपोर्ट के बाद रिंकू और संजीव खिरवा का दिल्ली से ट्रांसफर कर दिया गया था। दोनों अधिकारियों पर अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप था। दरअसल, मामला ये था कि दिल्ली में पोस्टिंग के दौरान आईएएस दंपत्ति संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू दुग्गा ने अपने कुत्ते को घुमाने के लिए एथलीटों से स्टेडियम खाली करा लिया था। वह अक्सर ऐसा करता था, जिससे प्रैक्टिस करने वाले एथलीटों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था.