शिरडी पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम ने 400 होटल में सर्च कर मोस्ट वांटेड को दबोचा, आज जयपुर लाएगी

हत्या, लूट व डकैती सहित 40 से अधिक मामलों में मोस्ट वांटेड तस्कर कमल राणा को सीआईडी सीबी ने शिरडी से गिरफ्तार कर लिया।

Rajasthan Police02 | Sach Bedhadak

जयपुर। हत्या, लूट व डकैती सहित 40 से अधिक मामलों में मोस्ट वांटेड तस्कर कमल राणा (Kamal Rana) को सीआईडी सीबी ने शिरडी से गिरफ्तार कर लिया। जयपुर से शिरडी पहुंची क्राइम ब्रांच की 6 टीमों ने साईं बाबा के मंदिर के आस-पास में करीब 400 होटल में सर्च किया और एक इनपुट के आधार पर राणा के साथ उसके 4 अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लिया। सभी आरोपियों को लेकर सीआईडी सीबी की टीम आज जयपुर पहुंचेगी। बता दें कि राणा पर राजस्थान पुलिस ने 50 हजार का तो एमपी पुलिस ने 20 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था। 

एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने बताया कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में तस्करी व अन्य आपराधिक मामलों में फरार चल रहे मोस्ट वांटेड तस्कर राणा की लंबे समय से पुलिस को तलाश थी। हमें इसके महाराष्ट्र के शिरडी में छिपे होने की सूचना मिली थी, जिस पर आईजी क्राइम प्रफुल्ल कुमार व आशाराम चौधरी के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने मंदिर के आस-पास स्थित करीब 8 हजार होटल्स में से 400 को होटलों को चिह्नित कर सर्च किया।

ये खबर भी पढ़ें:-JEE-Advanced : IIT के सपनों को पंख लगना शुरू, इसी महीने मिलेगी सीट

इसमें पुलिस ने तकनीक व जानकारी के आधार पर होटल में रुकने वाले ऐसे लोगों को सर्च किया, जो एक साथ 5 की संख्या में रुके हों और उनके साथ कोई महिला नहीं हो। इसी एक इनपुट के आधार पर फर्जी आईडी से रुके होने के बावजूद भी राणा पकड़ा गया। इस कार्रवाई में अहमदनगर एसपी राकेश ओला क्राइम ब्रांच के हैड कांस्टेबल शंकर दयाल शर्मा, कांस्टेबल कमल डागर की विशेष भूमिका रही।

पुलिस को एक महीने से थी आरोपी की तलाश

आरोपी कमल सिंह उर्फ कमल राणा प्रतापगढ़ जिले के बंबोरी थाना क्षेत्र का रहने वाला है। राजस्थान में कमल राणा पर मर्डर सहित विभिन्न प्रकरणों में 36 मामले दर्ज है। आरोपी राणा के खिलाफ चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, बाड़मेर, पाली, उदयपुर, सिरोही सहित राजस्थान के कई जिलों में हत्या, लूट, डकैती, हत्या का प्रयास, फायरिंग, आर्म्स एक्ट, एनडीपीएस एक्ट के अनेक मामले दर्ज है। इसी तरह मध्य प्रदेश के कई जिलों में कई मामले दर्ज है। एक महीने से पुलिस टीमें तस्कर कमल राणा की तलाश कर रही थी। कमल राणा पर राजस्थान पुलिस ने 50 हजार रुपए और एमपी पुलिस ने 20 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। 

ये खबर भी पढ़ें:-ढाई साल से हेरिटेज निगम में चल रही खींचतान, आमजन हो रहे हलकान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *