किसी ने व्हाट्सएप पर आपको मैसेज करके कर दिया डिलीट तो ऐसे लाए वापस

Whatsapp Tips And Tricks: वॉट्सएप पर आपको किसी ने मैसेज, ऑडियो और वीडियो सेंड कर कर दिया है डिलीट तो इस ट्रिक वापस लाए डिलीट हुए डेटा को।

whatsapp | Sach Bedhadak

Whatsapp Tips And Tricks: व्हाट्सएप आम इंसान की जिंगदी का हिस्सा बन चुका है। भारत में सबसे ज्यादा लोग व्हाट्सएप का यूज करते हैं। लेकिन फिर भी कई ऐसे टिप्स और ट्रिक जो लोग अभी तक नहीं जानते। आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके जरिए आप डिलीट हुए व्हाट्एप मैसेज, ऑडियो और वीडियो को दोबारा देख सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-Multibagger Stock : 2 रुपए से उछलकर 500 के पार पहुंचा यह शेयर, 1 लाख के बनाए 8.8 करोड़ रुपए

व्हाट्सएप ट्रिक

अगर किसी ने आपको मैसेज कर चंद सेकंड में डिलीट कर दिया है तो मन में एक ही चीज घूमने लगती है कि सामने वाले ने क्या मैसेज किया होगा। लेकिन अब चिंता करने की कोई बात नहीं है। इन स्टेप्स के जरिए आप डिलीट किए गए मैसेज को दोबारा से देख सकते हैं।

इस ऐप को करें इंस्टॉल

यदि किसी ने व्हाट्सएप मैसेज डिलीट कर दिया है और आप उस मैसेज को देखना चाहते हैं तो आपको थर्ड पार्टी ऐप का उपयोग करना होगा। पहले, आपको ‘WhatsDelete: Recover Deleted Messages’नामक ऐप को इंस्टॉल करना होगा। इस ऐप को इंस्टॉल करके के बाद आपको अपने परमिशन को अलाउ करने की जरूरत होती ताकि ऐप सही तरीके से काम कर सके।

यह खबर भी पढ़ें:-Multibagger Stock : इस पैनी स्टॉक ने बदली निवेशकों को किस्मत, एक साल में 1 लाख का बनाया 12.32 लाख

डिलीट मैसेज भी हो जाएंगे कवर

आपको व्हाट्सएप पर कुछ सेटिंग्स करनी होंगी। अपना व्हाट्सएप खोले और तीन डॉट्स पर क्लिक करें। इसके बाद सेटिंग्स में जाएं और डाटा एंड स्टोरेज पर टैप करें। मीडिया ऑटो डाउनलोड पर जाएं और सभी ऑप्शन्स को अलाउ कर दें। इससे सभी मीडिया फाइलें ऑटोमेटिक रूप से डाउनलोड नहीं होंगी।

अगर किसी ने आपको मैसेज, ऑडियो या वीडियो क्लिप भेजता है और उसे डिलीट कर देता है, तो उसके बाद आपको उसी ऐप को खोलना है, जिसको आपने डाउनलोड किया था। व्हाट्सएप डिलीट ऐप खोलने पर आपको डिलीट हुआ मैसेज, ऑडियो या फिर वीडियो दिख जाएगा। इसको आप रिकवर भी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *