घर को शिमला जैसा ठंडा बना देगा ये बिना बिजली चलने वाला पंखा, कीमत भी सिर्फ 294 रुपए

अगर आपके लाइट का बिल ज्यादा आता है या फिर बार-बार कट जाती है तो आप सिर्फ 294 रुपए की कीमत में पंखा अपने घर ला सकते हैं जो AC जैसी ठंडक देगा।

Solar Fan | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। मई आने से पहले ही भीषण गर्मी पड़ने लगी है। हर कोई ठंडा पानी और ठंडी हवा पाने को बेताब हो रहा है। लोगों ने कूलर, पंखे और AC चलाने शुरू कर दिए हैं। अगर आपके पास पंखा नहीं और गर्मी से परेशान हो रहे है तो आज आपके लिए लेकर आए एक ऐसा सस्ता सौदा जो आपके बजट में भी होगा बेहद ही किफायती भी है। इस Solar Fan की खासियत यह है कि यह बिना लाइट भी चलता है। दरअसल, इस पंखे की बैटरी को बिजली से चार्ज किया जा सकता है जो कुछ घंटों तक बिना लाइट के भी चल सकता है। इस पखें को कही भी सहजता के साथ लगाया जा सकता है, क्योंकि इसको बहुत ही कम स्पेश चाहिए होता है। इसके साथ-साथ इसके बटन द्वारा आप इसे बंद और चालू कर सकते हैं ओर इसकी वेलोसिटी को भी नियंत्रित कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-अब WhatsApp पर कॉल करना हुआ आसान, कमाल का है ये नया फीचर, आप भी जानिए

12 वोल्ट बैटरी से चलता है ये फैन

यदि आप बिना बिजली भी चलने वाला Solar Fan की कीमत में खरीदना चाहते हैं तो आप इस डीसी पोर्टेबल सोलर फैन को 294 रुपए में घर ला सकते हैं। यह फैन 12 वोल्ट बैटरी पर चलता है और इसे डायरेक्ट सोलर पैनल से भी कनेक्ट कर सकते हैं। इसे आप अपनी कार, बाइक, जेसीबी, टैक्सी या किसी भी अन्य जगह पर लगा सकते हैं। इसे घर में इस्तेमाल किया जा सकता है।

यह खबर भी पढ़ें:-पहली बार इतना सस्ता मिल रहा है Google Pixel 7, डिस्काउंट जानकर नहीं होगा यकीन

रिचार्जेबल बैटरी फैन

बिना बिजली के चलने वाले पंखे की बात करें तो यह पंखा लाइट जाने पर भी हवा देता है। इसकी ब्लेड 1400RPM पर घूमती है और इसमें तीन ब्लेड लगाई गई हैं जो 180 डिग्री के घुमाव की फैसिलिटी भी देते हैं। इस पंखे की बुलेट एल्यूमिनियम से बनाई गई है। इस पंखे का बैकअप आपको आसानी से 4 से 5 घंटे तक मिल जाता है। इस पंखे को कही भी ले जाया जा सकता है और इसे अपनी कार, मोटर में कैरी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *